♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़े भंडार स्वामी आत्मानंद विद्यालय में समर कैंप का आयोजन….विविध गतिविधियों के साथ कैरियर काउंसलिंग में जाना भविष्य की राह…

 

रायगढ़।

इन दिनों ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान स्कूलों में समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है जहां छात्रों को विविध गतिविधियों के माध्यम से कौशल विकास पर जोर दिया जा रहा है। बड़े भंडार स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित समर कैंप में छात्रों के बीच विविध गतिविधियों के अलावा कैरियर कांसलिंग का कक्षा 12 वीं के बाद कैसे करियर बनाए जा सकते हैं जानकारी दी गई।

स्कूल शिक्षा विभाग के जारी आदेशानुसार रायगढ कलेक्टर कार्तिकेय गोयल, सीईओ जितेन्द्र यादव के निर्देश पर विकासखंड पुसौर के अंतर्गत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम स्कूल बड़े भंडार के प्राचार्य एस.एल.सिदार एवं एल. आर.सिदार (एच.एम) द्वारा समर कैम्प का आयोजन किया गया।


समर कैम्प का मुख्य उदेश्य विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों से बच्चों में छुपी प्रतिभा खुल कर सामने आयें एवं उनका सर्वांगीण विकास हो। समर कैम्प में प्रति दिवस अलग-अलग गतिविधियां जैसे चित्रकला, निबंध लेखन, रंगोली, हस्तलेखन, खेल, स्वास्थ्य,स्वच्छता, पुस्तक वाचन, शारीरिक शिक्षा,कबाड़ से जुगाड़, गणितीय गतिविधियां के द्वारा कैम्प को आकर्षक एवं उपयोगी बनाया गया। उन्हें ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के आदर्शों पर चलकर एक अच्छा इंसान बन कर ,एक मुकाम हासिल कर अपनी पहचान बना कर दुनिया में अपने वतन का नाम रोशन करे फिल्म” आई .एम. कलाम दिखाया गया।
12वी के बाद बच्चें किस तरह अपने भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर सकते है उसे ध्यान में रखकर कैरियर काउंसिल का आयोजन किया गया। स्कूल के सभी बच्चों ने बड़े उत्साह से समर कैम्प का आनंद लिये। गाँव के माननीय सरपंच मोहरमती सिदार,उपसरपंच यशवंत प्रधान, चैतन्य सारथी द्वारा समर कैम्प में उपस्थित सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया। सभी शिक्षकों एवं कार्यलीन स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close