♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::शहर में लगभग 20 गाड़ियों का कांच तोड़ने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार…बैकुंठपुर, चरचा व श्रीनगर में मचाया उत्पाद…

अनूप बड़ेरिया
कोरिया जिला के बैकुंठपुर शहर व चरचा-श्रीनगर में सड़क किनारे खड़े चार पहिया वाहनों का शीशा तोड़ने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनो आरोपी चरचा निवासी है। इन्हें धारा धारा 324(6) BNS के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है।
आरोपियों के नाम 01. संस्कार चौहान पिता लखन चौहान उम्र 21 वर्ष साकिन चरचा नेपाल गेट थाना चरचा, 02. करण कुर्रे पिता रामचंद्र कुर्रे उम्र 21 वर्ष साकिन अगस्तपुर थाना सूरजपुर हाल मुकाम नेपाल गेट चरचा व 03. विकास सिंह उर्फ तिवारी पिता लाल बहादुर उम्र 20 वर्ष साकिन महाराणा प्रताप कॉलोनी चरचा थाना चरचा जिला कोरिया हैं।
इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक प्रार्थी सचिन्द्र गुप्ता, पिता विष्णुदत्त गुप्ता, निवासी फव्वारा चौक, बैकुंठपुर द्वारा थाना बैकुंठपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि दिनांक 14 अक्टूबर 2024 की सुबह लगभग 07:00 बजे उसके बड़े भाई, संजय गुप्ता ने उसे सूचित किया कि उसकी महिंद्रा स्कॉर्पियो का पीछे और बाएं तरफ का शीशा किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी गई कि विभिन्न स्थानों पर घरों के बाहर खड़ी कई फोर-व्हीलर वाहनों, जैसे गढ़ेलपारा निवासी कमलेश्वर सिंह की कार, शिव शंकर मिश्रा की अर्टिगा, संजय जामभुलकर की हुंडई, सतीश कुमार मिश्रा की अर्टिगा, देवेंद्र कुमार गुप्ता की कार, बावसपारा निवासी विष्णु साहू की कार, सुभाष साहू की स्कॉर्पियो, संदीप पटेल की अर्टिगा, खुटनपारा निवासी देवेंद्र जायसवाल की हुंडई क्रेटा, मिशन कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार वर्मा की टाटा सफारी इत्यादि का कांच किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा तोड़कर नुकसान पहुंचाया गया है।
उक्त सूचना के आधार पर थाना बैकुंठपुर में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 321/24, धारा 324 (5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की गई।
इसी प्रकार प्रार्थी मंतोष राजवाड़े, पिता शिवभजन राजवाड़े, निवासी चरचा गेट, मेन रोड ने थाना चरचा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बाहर खड़ी बलेनो कार का शीशा किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पत्थर से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, छिंदाड में इरफान अंसारी की नेक्सॉन टाटा और चरचा मस्जिद के पास अमन इस्लाम मिया की आई 10 कार के शीशे को भी पत्थर से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इस रिपोर्ट के आधार पर थाना चरचा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 237/24, धारा 324(6) बीएनएस दर्ज किया गया।
इन घटनाओं की जानकारी पुलिस अधीक्षक कोरिया, श्री सूरज सिंह परिहार को दी गई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी कोरिया ने अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए थाना चरचा, थाना बैकुंठपुर और साइबर सेल की एक संयुक्त टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिला पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही थी तथा विभिन्न सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी इनपुट के आधार पर आरोपियों की पहचान किया जा रहा था।
पतासाजी के दौरान यह सूचना प्राप्त हुई कि नेपाल गेट निवासी संस्कार चौहान अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहता है, और पूर्व में भी उस पर वाहनों के शीशे तोड़ने की शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इस सूचना पर संदेह के आधार पर संस्कार चौहान से कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें उसने स्वीकार किया कि दिनांक 13 अक्टूबर 2024 की रात वह अपने साथी विकास सिंह और करण के साथ करण की मोटरसाइकिल से श्रीनगर गया, जहाँ उन्होंने खड़े वाहनों के शीशे पत्थर से तोड़े। इसके बाद वे बैकुंठपुर आए और वहां करीब 20 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। तत्पश्चात, वे छिंदाड और चरचा गए, जहाँ मेन रोड, चरचा बस स्टैंड और चरचा मस्जिद के पास खड़ी गाड़ियों के शीशे भी पत्थर से तोड़ दिए।
संस्कार चौहान के बयान के आधार पर उसके अन्य साथी विकास सिंह उर्फ तिवारी और करण को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, बजाज प्लेटिना, को पुलिस ने जप्त कर लिया है। तीनों आरोपियों के मेमोरेंडम कथन से तीनो के एक सामान बयान, Same रूट एवं समय में होना, CCTV फुटेज के आधार पर पहचान होना एवं आरोपी संस्कार द्वारा घटना के दौरान पहने गए कपडे को जप्त कर अपराध की पुष्टि होने पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
इसी के साथ इस प्रकरण में चेबर ऑफ कॉमर्स के स्थानीय पदाधिकारी द्वारा इस प्रकरण को लेकर पुलिस अधीक्षक कोरिया को ज्ञापन सौंपा गया था। जिनके माध्यम से एसपी कोरिया ने पुलिस ने सम्मानीय नागरिको एवं व्यापारियों से आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अपने घर एवं प्रतिष्ठान के लिए CCTV कैमरा लगवाने का आव्हान किया है। वहीं उन्होंने एक कैमरा शहर सुरक्षा के नाम अपने संस्थान के बाहर आम रास्ते पर फोकस करते हुए लगाने के लिए भी अपील की है, ताकि नगर में होने वाली आपराधिक घटना को समय पर रोका जा सके और कानून व्यवस्था की स्थिति और बेहतर हो सके

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close