♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लुतरा शरीफ के सलाना उर्स के मौके पर आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए अधिवक्ता गुलाम रहमान खान …हज उमरा एवं राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र में अच्छा कार्य करने पर सम्मान किया गया… 

 

रायगढ़।

लुतरा शरीफ में शानो शौकत के साथ 66 वां सलाना उर्स आयोजित किया जा रहा है। लुतरा शरीफ के सलाना उर्स के 6 वें दिवस एक भव्य आयोजित समारोह में प्रदेश भर के समाजिक संस्था और सामाजिक लोगों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर रायगढ़ के अधिवक्ता गुलाम रहमान खान को हज कमेटी में रहते हुए हज व उमराह की जियारत में जाने वाले लोगों के लिए किए गए उल्लेखनीय योगदान के साथ सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों को लेकर सम्मानित किया गया।


दरगाह कमेटी के अध्यक्ष इरशाद अली की देखरेख में हजरत बाबा सैयद इंसान अली शाह 66 वां सलाना मनाया जा रहा है आज 6 दिवसीय कार्यक्रम पूरे शानोशौकत से संपन्न हुआ। इस दौरान लाखों जियारिन पहुंच रहे हैं। सलाना उर्स मौके पर कमेटी के अध्यक्ष ने पूरे कार्यक्रम का थीम एक रोटी कम खाओ मगर बच्चों को खूब पढ़ाओ। उनकी अगुवाई वाली कमेटी के द्वारा संचालित मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों को दीनी तालीम के साथ आधुनिक शिक्षा दी जा रही है और शिक्षा में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

इस मौके पर प्रदेश भर के मुस्लिम समाज के द्वारा संचालित संस्थाओं और सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों के दौरान मिली जिम्मेदारियों का कुशलता के साथ करने वाले सामाजिक व्यक्तियो का भी सम्मान किया गया। शहर मुस्लिम समाज के अधिवक्ता गुलाम रहमान खान पिछले कुछ वर्षों से हज कमेटी से बेहतर तालमेल बनाकर हज और उमराह में जाने वाले जियारिनों के लिए किए गए उल्लेखनीय योगदान के साथ राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र में कार्य को लेकर कमेटी के द्वारा सम्मानित किया गया। कमेटी द्वारा कार्यक्रम में समाज की बेहतरी को लेकर काम करने वाली विभिन्न तंजीमों के उत्साह वर्धन के लिए सम्मानित किया गया ताकि समाज में एक अच्छा संदेश जाए। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शकील फैजान खान शीबू भी मौजूद रहे।


उर्स के दौरान लंगर का भी आयोजन किया जा रहा है बाहर आने वाले जायरीनों को परेशानी न हो इसके लिए कमेटी द्वारा व्यापक तैयारियां की गई थी । कार्यक्रम को सफल बनाने कमेटी के अध्यक्ष इरशाद अली के नेतृत्व में सैयद फैजल रिजवी, हाजी रंगराज, सैयद मकबूल अली, डॉक्टर सैयद शब्बीर अहमद, नब्बू गौटिया, मो सिराज, गुलाम रसूल साबरी, रोशन खान, मो कुद्दुस, अब्दुल रहीम, मो जुबैर, हाजी करीम बेग, महबूब ख़ान, रहीम खान आदि के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने महती भूमिका निभाई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close