♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लॉक डाउन में जीवन यापन के नही थे पैसे…तब खोल ली अपनी दुकान…ट्रैफिक मैन ने किया ऐसा…कि… सब ने फिर कोरिया पुलिस की कर दी सराहना…

सरगुजा रेंज के आईजी रतन लाल डांगी ने जब से प्रभार संभाला है, वह लगातार अपने पुलिसकर्मियों को उत्साहित कर रहे हैं। इसी से प्रेरणा पाकर जिले के अनेक पुलिसकर्मी लगातार करुणा योद्धा के रूप में काम करने के साथ ही सामाजिक कार्य कर रहे हैं जिससे उनकी सराहना हो रही है।
विगत 1 माह से अधिक समय से चल रहे लाक डाउन के कारण प्रतिदिन कमा कर खाने वालों पर रोजी-रोटी की समस्या हो रही है। गौरतलब है कि सोमवार को घड़ी चौक बैकुंठपुर में राजकुमार एवं अजय कुमार विगत कई वर्षों से घड़ी चौक बैकुंठपुर में मोची का दुकान लगाते हैं। दोनों के परिवार में 5 सदस्य रहते हैं, परिवार के सामने खाने की समस्या आने पर लाक डाउन के दौरान अपनी मोची की दुकान घड़ी चौराहे पर लगा ली। जिस पर घड़ी चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात यातायात सैनिक महेश मिश्रा की नजर पड़ी तो उन्होंने उन्हें समझाया कि आप अलग-अलग लोगों के संपर्क में आकर अपना कार्य कर रहे हैं, इससे संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ेगा तब दोनों मोची कहने लगे कि हमारे सामने खाने की समस्या है, परिवार का गुजारा नहीं हो पा रहा है। यह सुनकर निरंतर समाज सेवा के कार्य में अग्रसर रहने वाले महेश मिश्रा ने समाज सेवा का अनुपम उदाहरण पेश करते हुए तत्काल दोनों को 50-50 किलो चावल 5-5 किलो दाल एवं 5-5 किलो चना खरीद कर राजकुमार एवं अजय कुमार को प्रदान किया। जिससे दोनों काफी उत्साहित दिखे तथा उनके द्वारा कहा गया कि अब हम लाक डाउन के दौरान अपनी दुकाने नहीं खोलेंगे।
उल्लेखनीय है कि ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर महेश मिश्रा जिले में निरंतर समाज सेवक के रूप में जाने जाते हैं।इनके द्वारा पूरे वर्ष भर स्वयं के खर्च पर यातायात जागरूकता अभियान चलाना, वाहन चालकों को निःशुल्क पावर के चश्मों का वितरण करना, जिले के सभी शासकीय महाविद्यालयों में यातायात नियमों, संकेतों एवं चिन्हों के बोर्ड लगाना, शहर के प्रमुख चौराहों के सड़कों के गड्ढों को भरना, सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close