♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कलेक्टर की पहल से अंतरराष्ट्रीय शतरंज के खिलाड़ी अब्दुल शमीम को मिला सम्मान… पेज -११ ने लगाई थी खबर…

 
अनूप बड़ेरिया
 
कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के सहायक शिक्षक व अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी अब्दुल शमीम को आखिरकार कोरिया जिला प्रशासन ने उनकी अद्भुत प्रतिभा को परखते हुए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया।
 
 दरअसल शायद कम ही लोगो को पता होगा कि कोरिया जिला मुख्यालय के प्रेमाबाग में निवासरत पेशे से सहायक शिक्षक अब्दुल शमीम अंतर्राष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी हैं जिन्होंने देश की कई नामी-गिरामी प्रतियोगिताओं में शिरकत करने के अलावा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भी अपना जौहर दिखा कर जिले व राज्य का नाम रोशन किया है।

अभी हाल ही में नागपुर (महाराष्ट्र) में 26 से 28 जुलाई तक चार सितारा होटल में  आयोजित  अंतरराष्ट्रीय फिडे रेटिंग प्रतियोगिता में बैकुंठपुर शहर के अंतरराष्ट्रीय वरीयता प्राप्त शतरंज खिलाड़ी शिक्षा विभाग के सहायक शिक्षक अब्दुल शमीम ने पूरे प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर 8वां स्थान अर्जित पुरस्कार प्राप्त किया | उल्लेखनीय है कि उक्त स्पर्धा में नीदरलैंड , घाना , सहित देश विदेश के लगभग 400 से ज़्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया ।  इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन से शमीम की रेटिंग में 22 अंक ईएलओ की वृध्दि भी हुुुई।

 

इससे पहले भी अनेक अंतरराष्ट्रीय शतरंज की प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के बावजूद कभी भी कोरिया जिला प्रशासन व किसी भी संगठनों ने अब्दुल शमीम को वह सम्मान नहीं दिया। जिसका वह हकदार था। लेेकिन जब पेज- 11 ने इस आशय की खबर  छापी। तो जिले के संवेदनशील कलेक्टर डोमन सिंह ने इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की प्रतिभा का सम्मान करते हुए 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांसद श्रीमती ज्योत्सना महन्त के हाथों अब्दुल शमीम को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह से सम्मानित कराने की पहल की।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close