♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन की न्याय रैली ….. पहुंचे विधायक प्रकाश नायक के निवास ….खटखटाया दरवाजा और फिर मुख्यमंत्री के नाम सौंपी चिट्ठी कहा कमरतोड़ महँगाई में अब तक 22 प्रतिशत में ही लटके हैं ….सातवें वेतनमान के अनुरूप ये भी नहीं .

 

रायगढ़। इन दिनों प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर हैं। दफ्तरों के कामकाज पूरी तरह से ठप्प पड़ गए है सारे विकासोन्मुख व जनहित से जुड़े कार्य की फाइल बन्द पड़ गई है। अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन की हड़ताल का व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है। शनिवार को फेडरेशन ने न्याय रैली निकाल कर जनप्रतिनिधि का दरवाजा खटखटाया और अपनी पीड़ा सुनाते हुए मुख्यमंत्री के नाम एक पाती सौंपी गई।


अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन आज भारी संख्या में बाइक रैली निकाल कर अपनी एकता का परिचय दिया। और अपनी दो सूत्रीय मांग को लेकर जमकर शक्ति प्रदर्शन करते हुए शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए विधायक प्रकाश नायक के निवास पहुंच कर अपनी अर्जी सौंपी।
पत्र में फेडरेशन ने मुख्यमंत्री के नाम लिखी चिट्ठी में उल्लेख किया है कि कमर तोड़ महँगाई से राहत के लिए केंद्र अधिकारी कर्मचारियों को 34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता व 7 वे वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता दिया जाना है। लेकिन यहां हम 22 प्रतिशत मंहगाई भत्ते पर अटके हैं। तथा गृह भत्ता भी छठवें वेतनमान के अनुसार दिया जा रहा है जो आधा भी नहीं है। पेंशनरों को महज 17 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। जबकि पड़ोसी राज्य एमपी में 34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का कहना है कि हम सरकार की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी निष्ठा से करते हैं। हमने कई बार इस बाबत पत्राचार कर चुके हैं किंतु इसमे कोई ठोस पहल नहीं कि जा रही है।


फेडरेशन विधायक प्रकाश नायक से मुलाकात कर कहा कि आप हमारे जनप्रतिनिधि हैं और आप जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने दायित्वों का प्रयोग करें ताकि अप्रिय स्थिति को टाला जा सके और अधिकारी कर्मचारी शासन के बीच समन्वय बरकरार रखा जा सके।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close