♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हर पुरुष की सफलता के पीछे मातृशक्ति-बृजमोहन

मेधा सेवा समिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि उन्होंने रखे अपने विचार।

दक्षिणापथ/रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महिलाएं ही पुरुषों की ताकत है। आज हम पुरुष जो कुछ भी कर पा रहे है उसके पीछे मां-पत्नी जैसी मातृशक्तियों का अहम योगदान है। हम घर के बाहर जाकर काम कर पा रहे हैं वह भी उनकी वजह से ही है क्योंकि वह हमारे पीछे घर को संभाल कर रखती है। ऐसे में महिलाएं खुद को अबला या कमजोर न समझे सबला जाने।
उन्होंने यह बात महिलाओं को जागृत करने के ध्येय से कार्य कर रही मेधा सेवा समिति द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कही। इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने गरीब बस्तियों के प्रतिभाशाली बच्चों, समाज के बीच अच्छा काम कर रही सामाजिक संस्थाओं व महिला स्व सहायता समूहों को सम्मानित किया।
इस दौरान बृजमोहन ने कहा कि हमारी भारतीय धर्म संस्कृति में मातृ शक्तियों को पूजनीय ही माना है। हम शक्ति के लिए मां काली की उपासना करते हैं। धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की और ज्ञान प्राप्ति के लिए मां सरस्वती की पूजा हमारी परंपरा है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं है कि नारी शक्ति स्वरूपा है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं को और सशक्त बनाने के लिए बेहतर शिक्षा की आवश्यकता है। अब समाज की मान्यता भी बदलने लगी है। महिलाएं घर से बाहर निकलकर अपनी योग्यतानुसार कार्य कर परिवार का भरण-पोषण करने में पुरुषों का हाथ बटा रही है।
श्री अग्रवाल ने मेघा सेवा समिति के के कार्यों की प्रशंसा की और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ,बाल अधिकार आयोग की पूर्व अध्यक्ष समाज सेविका शताब्दी पांडे,डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना,सुब्रत चाकी,प्रशांत पांडे,अध्यक्ष रेणु पाल,सचिव सनत बैस,सारिका वर्मा,राज गायकवाड़ आदि उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close