♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

भगवान जगन्नाथ का रथ खिंचने श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

किल्ला मंदिर व आमदी मंदिर से निकाली गई रथयात्रा
दक्षिणापथ, दुर्ग। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा गुरुवार को शहर के प्रसिद्ध आमदी मंदिर रेल्वे स्टेशन चौक और किल्ला मंदिर तमेरपारा से पूरे श्रद्धा व आस्था के साथ धूमधाम से निकाली गई। रथ को खींचने श्रद्धालुओं में होड़ मची रही। वहीं रथ में विराजमान भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के दर्शन के लिए पूरे रास्तेभर श्रद्धालुओं का रैला लगा रहा। इस दौरान श्रद्धालुओं को मूंग-चना के प्रसाद का वितरण किया गया। भगवान जगन्नाथ की यह रथयात्रा पूरे शहर का भ्रमण करने उपरांत अंत में वापस मंदिर जाकर समाप्त हुई। रथ को फूलों से सुसज्जित किया गया था। जो आकर्षण का केन्द्र बनी रही।


किल्ला मंदिर पहुंचे गृहमंत्री साहू ने की पूजा-अर्चना
प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दोपहर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए किल्ला मंदिर तमेरपारा पहुंचे थे। उन्होने मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान जगन्नाथ से प्रदेश की सुख-समृद्धि व खुशहाली के लिए कामना की। गृहमंत्री के आगमन पर किल्लामंदिर समिति के शंकरलाल ताम्रकार, कमलनारायण रुंगटा, अनिल ताम्रकार, अतुल ताम्रकार, दुष्यंत देवांगन, पार्षद भोला महोबिया, पूर्व पार्षद फत्तेसिंह भाटिया एवं अन्य लोगों ने श्री साहू का स्वागत किया। इस दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ पार्षद ऋषभ जैन(बाबू), आशीष अग्रवाल भी मौजूद थे। शहर के प्राचीन आमदी मंदिर रेल्वे स्टेशन चौक और किल्लामंदिर तमेरपारा से कई वर्षो से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाती है। रथयात्रा को लेकर मंदिर में दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने-जाने का सिलसिला शुरु हो गया था। दोपहर बाद दोनों मंदिर से फूलों से सुसज्जित रथयात्रा निकाली गई। रथ में विराजमान भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा ने पूरे शहर का भ्रमण कर श्रद्धालु को दर्शन दिए। आमदी मंदिर से निकली रथयात्रा की सारी व्यवस्थाएं वर्षो से चंद्राकर परिवार द्वारा किया जाता आ रहा है। रथयात्रा में चंद्राकर परिवार के अलावा बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। वहीं किल्ला मंदिर के रथयात्रा की व्यवस्था किल्ला मंदिर न्यास समिति करती है। रथयात्रा में मंदिर समिति के सदस्य व श्रद्धालु बड़ी संख्या में जुटे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close