♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

महिला से अभद्र व्यवहार की रिपोर्ट न लिखने वाले थाना प्रभारी को IG डांगी के निर्देश पर किया गया लाइन अटैच…शिकायत पर कार्यवाही के निर्देश…

सरगुजा रेंज के आईजी रतनलाल डांगी एक ओर जहां अपनी सहृदयता के लिए जाने जाते हैं, वहीं महकमे के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों के लिए कड़क अफसर के रूप में उनकी पहचान जगजाहिर है।
यही वजह है कि महिला के आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं करने वाले जशपुर जिले के आस्ता थाना प्रभारी उप निरीक्षक राम शेखर शुक्ला को IG रतन लाल डांगी ने लाइन हाजिर करने का आदेश दिया है।
दरअसल महिला आवेदिका अपने साथ हुई अमर्यादित टिप्पणी, अश्लील भाषा एवं जातिगत गाली गलौज की घटना को लेकर शिकायत करने अस्ता थाना गई। लेकिन तत्कालीन थाना प्रभारी व उप निरीक्षक रामशेखर शुक्ला के द्वारा लगातार तीन दिन तक कोई ना कोई बहाना बनाकर उसको घुमाते रहे और आखिर में जशपुर एससी एसटी थाना जाने को कहकर कार्यवाही से मना कर दिया।
इसके बाद महिला ने शिकायत की कॉपी एसपी व आईजी को भी दिया। आईजी कार्यालय में शिकायत आज पहुंची। शिकायत को देखते ही आईजी डांगी ने प्रथम दृष्टया उस उप निरीक्षक की लापरवाही पाई। IG ने तत्काल दोषी अधिकारी को पुलिस लाइन अटैच करने का आदेश जारी करके एसपी को पूरे मामले की जांच कर 15 दिनों में अवगत कराने का आदेश देने के साथ ही महिला की शिकायत पर वैधानिक कारवाही भी सुनिश्चित करने का निर्देश एसपी को दिया गया।
IG रतन लाल डांगी ने कहा कि इस प्रकार की लापरवाही के लिए दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close