♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

छत्तीसगढ़ के मंत्री की भाँति ही, मैं भी किसानों के समर्थन में आज उपवास पर हूँ – संजीव अग्रवाल

 

आरटीआई कार्यकर्ता और काँग्रेस पार्टी के नेता संजीव अग्रवाल ने मीडिया के माध्यम से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव की भाँति ही वो भी आज किसान दिवस के दिन किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए 24 घंटे तक उपवास पर हैं।

संजीव अग्रवाल ने कहा कि आज प्रातः ब्रह्म मुहूर्त से ही उन्होंने किसानों के आंदोलन के समर्थन में 24 घंटे तक उपवास रखने का संकल्प लेते हुए इसे शुरू कर दिया है। केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा किसानों की दमनकारी नीति के कारण आज हमारे कृषि प्रधान देश में हमारे कृषक भाई ही आंदोलित हैं। इस कड़ाके की ठंड में भी हमारे किसान भाई अपने अधिकार के लिए आंदोलित हैं लेकिन सत्ता के मद में चूर इस निष्ठुर मोदी सरकार के कान पर जूँ तक नहीं रेंग रहा है।

संजीव अग्रवाल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अपने कुछ बड़े बड़े व्यापारिक मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए अब किसानों की जमीनों पर भी डाका डालने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि सब ने देख लिया है कि कोरोना काल में लगे देशव्यापी लॉकडाउन में भी कृषि ही ऐसा क्षेत्र था जिसने देश की अर्थव्यवस्था में लगभग 4 परसेंट की ग्रोथ दिखाई थी। इसीलिए इन लालची लोगों की निगाहें अब किसानों की जमीनों पर पड़ गई है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि अगर हमारा अन्नदाता ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो हमारा देश कैसे सुरक्षित रहेगा? इसीलिए छत्तीसगढ़ के संवेदनशील स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने आज किसानों के समर्थन में उपवास रखा है जिनसे प्रेरणा लेकर मैंने भी 24 घंटे का उपवास रखा है और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी भी केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ बढ़-चढ़कर मुखर रहेगी और विरोध प्रदर्शन करेगी।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close