♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

“जब एक देश एक विधान तो पुरानी पेंशन क्यों असमान”…जनघोषणा पत्र – पुरानी पेंशन बहाली पर कार्यवाही करे सरकार…13 मार्च को पेंशन रैली व विशाल धरना रायपुर में…

छत्तीसगढ़ के एनपीएस कर्मचारी हुए एकजुट

 

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा छत्तीसगढ़ के प्रदेश संयोजकगण संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, लैलुन भारद्वाज, रोहित तिवारी, तुलसी साहू, राष्ट्रीय आईटीसेल प्रभारी बसंत चतुर्वेदी, राजेश शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने जनघोषणा पत्र में एनपीएस के स्थान पर 2004 के पूर्व लागू पुरानी पेंशन पर कार्यवाही करने का वादा किया है, किन्तु अब तक कोई भी कार्यवाही नही की गई है, लगातार माँग के बाद कार्यवाही नही किये जाने के कारण 13 मार्च को रायपुर में रैली निकालकर विशाल धरना देकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा, धरना व रैली को राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत द्वारा संबोधित किया जाएगा।

प्रदेश संयोजक संजय शर्मा, प्रदेश सह-संयोजक हरेंद्र सिंह, प्रहलाद सिंह, चंपा जायसवाल, जिला संयोजक उदय प्रताप सिंह, ने कहा है कि “जब एक देश एक विधान तो पुरानी पेंशन क्यों असमान” है, उन्होंने कहा है कि 13 मार्च को प्रदेश के सभी विभाग के एन पी एस कर्मचारी रैली में शामिल होने रणनीति तैयार करने में जुटे है।

NOPRUF के सभी पदाधिकारी सोमवार से सभी कार्यालय में जाकर एन पी एस कर्मचारियों से 13 मार्च को रैली में शामिल होने अपील करेंगे।

सेवानिवृत हुए एनपीएस कर्मचारी को मिलने वाले आंशिक पेंशन से दो वक्त का भोजन तो दूर, दवाई के लिए तरसना पड़ रहा है। 50 हजार रुपये वेतन पाने वाले कर्मचारी को 5 सौ रुपये पेंशन देना, राहत तो नही बल्कि तकलीफ को बढ़ाना ही है, एनपीएस पेंशन के नाम पर केवल छल है।

छत्तीसगढ़ के शिक्षक, लिपिक, पंचायत सचिव, कृषि, नगरीय निकाय, स्वास्थ्य, पुलिस, सुरक्षा, राजस्व, सीएसईबी कर्मी, केंद्रीय कर्मी के साथ एनपीएस कर्मचारी 13 मार्च को अपने पुरानी पेंशन बहाली हेतु रैली व धरना में शामिल होंगें।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close