♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कमिश्नर, IG और कलेक्टर ने किया चेक पोस्ट बार्डर का निरीक्षण…कहा..

सरगुजा कमिश्नर सुश्री जिनेविवा किंडो, सरगुजा IG आरपी साय व जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने आज जशपुर विकास के लोदाम चेक पोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण कर अन्य राज्य से आने वाले लोगों की जानकारी ली।

कमिश्नर सुश्री किंडो ने कहा कि अन्य राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही जिले में प्रवेश दे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी। चेक पोस्ट पर आने जाने वाले लोगो पर सख्त निगरानी रखें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बसो‌ में आवागमन करने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट अनिवार्य रूप से देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिनका रिपोर्ट पाज़िटिव आ रहा है उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजे जिनका नेगेटिव आ रहा है और जशपुर जिले के निवासी हैं तो कोरेनटाइन सेंटर भेजने के निर्देश दिए और जिनके घरों में अलग कमरे और शौचालय की व्यवस्था है तो होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर नेे चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान शासन नियमों का पालन नहीं करने या अवेहलना करन पर कार्यवाही और वाहन जप्ती की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सुश्री किंडो ने सम्बंधित गांव के सरपंच सचिव और कोटवारों के माध्यम से भी अन्य राज्य से अपने गांव आने वाले लोगों निगरानी बना के प्रशासन को सूचना देने के लिए कहा गया है।

पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा आरपी साय ने भी पुलिस विभाग के अधिकारियों को जिला प्रशासन के साथ समन्वय बना कर चेक पोस्ट कर अन्य राज्य से आने वाले और छत्तीसगढ़ के लोग अन्य राज्य से अपने गांव वापस आर रहे उनका चेकिंग करने के निर्देश व कोरोना रिपोर्ट देखने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा नियमों का उल्लघंन करने वाले पर कार्रवाई करे वाहन जप्त करने भी निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त और गंभीर है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ‌बाडर चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। और नियमों का उल्लघंन करने वाले पर जुर्माना भी लगाया जा रहा साथ ही कोविड केयर सेंटर में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रशासन सजग है। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि आज तक चेक पोस्ट पर 243 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया इनमें 16 लोगों पाज़िटिव आए हैं । जिन्हें संबंधित कोविड केयर सेंटर या होम इसोलेशन भेजा गया है।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ के एस मंडावी अपर कलेक्टर  आई एल ठाकुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री उनैजा खातून अंसारी एसडीओपी आर एस परिहार और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close