♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::इस दिग्गज नेता ने दिया कोरिया कांग्रेस से इस्तीफा… कहा-लोकतंत्र की हत्या से पहुंचा आघात…पीसीसी चीफ व जिलाध्यक्ष को भेजा..

अनूप बड़ेरिया
विभिन्न मांगों पर कांग्रेस की आवाज को बुलंद करने वाले कोरिया कांग्रेस के दिग्गज व तेजतर्रार नेता व लगातार तीन बार पार्षद रहे तथा नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष संजय जायसवाल ने आज कांग्रेस के सभी पदों व पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नजीर अजहर को लिखे पत्र में उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 2021 को हमारे वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ० चरणदास महंत  के द्वारा कोरिया जिले के कर्म भूमि में जहां से वो स्वयं सांसद जैसे महत्वपूर्ण पद पर सुशोभित रहे हैं जो कि कोरिया जिले के एक-एक गली कूचे से वाकिफ है। उन्हीं के द्वारा जिले विभाजन की घोषणा कर दी गई। हमें भी यह खबर मीडिया के माध्यम से मिली जिसे सुनकर हम भी खुश हुए कि मनेन्द्रगढ़ वासियों को जो 20 वर्षों से लगातार संघर्ष कर रहे थे उनको आज उनका अधिकार दे दिया गया। कुछ दिनों के पश्चात् जिले के विभाजन में तीन हिस्सा नए जिले को और एक हिस्सा हमारे कोरिया जिले को देने की जानकारी हुई। जिससे मुख्यालय के समस्त राजनीतिक दल के मुखिया एवं सदस्यगण व्यापारीगण व आम जनता के द्वारा कोरिया बचाव मंच का गठन करते हुए अपने हित की लड़ाई को लड़ने के लिए गांधी मय तरीके से लगातार 62 दिन धरना प्रदर्शन किया गया। इसके पश्चात् अपने हित की बातों को रायपुर में प्रदेश के मुखिया के निवास में जाकर कोरिया बचाव मंच ने रखा जिससे अवगत होते हुए भूपेश बघेल के द्वारा धरना प्रदर्शन को तत्काल समाप्त करने की अपील की गई। जिसको सुनते हुए कोरिया बचाव मंच के द्वारा तत्काल दूसरे दिन अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। कुछ दिनों के बाद छ०ग० राजपत्र में प्रकाशित यह जानकारी मिली कि कोरिया जिले के विभाजन में कोरिया जिला वासियों के साथ अन्याय किया गया एवं खड़गवां ब्लाक को MCB में शामिल कर दिया गया है। इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय के समस्त राजनीतिक दलों के मुखिया पदाधिकारीगण, व्यापारीगण एवं आम जनता ने मिल कर मानस भवन में बैठक करते हुए सभी ने स्वतंत्र होकर यह प्रण लिया, कि जब तक हमारे जिले के साथ न्यायपूर्ण बंटवारा नहीं किया जाता तब तक हमारे द्वारा नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया जावेगा। आज 01.12.2021 को लोकतंत्र की रक्षा करने वालों के हाथों से लोकतंत्र की हत्या को देखकर मेरे हृदय में शब्दों से न बया कर पाने वाला आघात पहुंचा है। जब तक जिले का न्यायपूर्ण बंटवारा नहीं हो जाता तब तक में कांग्रेस के समस्त पद एवं सदस्यता से त्याग करता हूं। संजय जयसवाल ने अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को भी प्रेषित कर दिया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close