♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिस घर मे नन्ही किलकरी की गूंज पर खुशिया मनाने की हो रही थी तैयारी ,अब वहा पसरा है मातम, जिला चिकित्सालय पर लगाया मरीज के परिजनों ने लापरवाही का आरोप……पढ़े क्या है पूरा मामला

रायगढ़-/- जिला चिकित्सालय पर स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर हमेशा से ही सवालिया निशान उठता रहा है।परन्तु यहां व्यवस्थाओं में सुधार होना तो दूर स्थिति और भी बद से बदतर हो चली गयी। वही अब एक बार फिर मरीज के परिजनों द्वारा अस्पताल प्रबंधन पर ईलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। जिसकी वजह से 4 दिनों पूर्व ही उनके यहां जन्मे नवजात शिशु की मौत हो गयी।
खुशिया मनाने की थी तैयारी अब घर मे मातम पसरा
गौरतलब हो कि पूरा मामला ग्राम पंचायत कलमी निवासी भगतराम चौहान के घर का है। जिन्होंने अपनी गर्भवती पुत्री को प्रसव कराने सरकारी तंत्र पर भरोसा जताते हुए जिला चिकित्सालय में दाखिल कराया गया था।वही भगतराम ने बताया कि 4 दिनों पूर्व ही उनकी पुत्री ने जिला चिकित्सालय में एक शिशु को जन्म दिया था। जिसे चिकित्सको द्वारा स्वस्थ बताया गया था। परंतु आज सुबह ही उनको चिकित्सालय से फोन करके बताया गया कि उक्त बच्चे की मृत्यु हो गयी। बहरहाल जहां आज घर मे नन्हे बच्चे के जन्म को लेकर जहां जश्न की तैयारी की जा रही थी। वही परिवार अब मातम के सागर में डूब गया है।
सरकारी स्वास्थ्य तंत्र पर सवालिया निशान
एक और जहाँ शासन सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने नित नए योजनाओं को क्रियान्वित कर रही है। इन्ही में सरकारी अस्पताल में प्रसव को बढ़ावा देना भी शामिल है।वही जब कोई मरीज सरकारी तंत्र पर भरोसा कर वहां जाए और उसे विपरीत परिणाम मिले तो वहाँ की व्यवस्थाओं की स्थिति स्वतः ही स्पष्ठ हो जाती है।वही इनके प्रबंधन को लेकर बरती जा रही लापरवाही शासन के मेहनत और ही पानी फेरने में लगे है। जिन पर जल्द ही बदलाव अथवा अंकुश नही लगाया गया तो परिस्थितयां और भी भयावह हो सकती है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close