♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

शिक्षा के मंदिर को इस शख्स ने कर दिया कलंकित.. छात्राओं को पढ़ाने की बजाए करता था उनसे अश्लील बातें..

मनेन्द्रगढ़ से ध्रुव द्विवेदी
माता पिता अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए स्कूलों में भेजते हैं लेकिन अगर उन्हें स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक ही उनके साथ छेड़छाड़ करने लगे तो फिर उन बच्चों के भविष्य और माता-पिता के विश्वास का क्या होगा। एक ऐसा ही मामला कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ के चावड़ा में संचालित सेंट पैट्रिक स्कूल में सामने आया । मामले में पुलिस ने बालिकाओं के अभिभावकों की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए आरोपी शिक्षक मोहम्मद नूरे हसन को हिरासत में ले लिया है।
मनेन्द्रगढ़ के ग्राम चौघडा में सेंट पैट्रिक स्कूल संचालित है । यहां शहर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण अंचलों में के बच्चे काफी संख्या में पढ़ने के लिए आते हैं। इसी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने कल अपने अभिभावकों को बताया कि उनके स्कूल के शिक्षक नूर हसन पढ़ाने के दौरान उनसे अश्लील बातें करते हैं। छात्राओं ने इस बात की जानकारी अपने माता पिता को दी तो कई लोग सेंट पैट्रिक स्कूल पहुंचे और अपनी आपत्ति दर्ज कराई ,जिस पर स्कूल के प्राचार्य ने छात्राओं के अभिभावकों से कहा कि उनकी बेटी गलत कह रही है। हमने उसकी कक्षा की सभी छात्राओं से पूछा है उन्होंने इस प्रकार की  घटना होने से इनकार किया है। काफी देर बाद बहस होने के बाद स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि वे शिक्षक को बुला देते हैं वह सॉरी बोल देंगे लेकिन शिक्षक को बुलाना तो दूर की बात स्कूल में छात्राओं के अभिभावकों के आने की जानकारी मिलने पर प्राचार्य ने आरोपी शिक्षकनूरे हसन को स्कूल से ही भगा दिया। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित अभिभावक थाना मनेन्द्रगढ़ पहुंचे और मामले की जानकारी अधिकारियों को दी । फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।
 इस मामले में सबसे हैरान करने वाला पहलू यह रहा कि इधर छात्राओं के अभिभावक रिपोर्ट करने के लिए थाना परिसर में मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर सेंट पैट्रिक स्कूल के प्राचार्य के साथ आये अन्य लोग  छात्राओं के परिजनों पर रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बनाते रहे।
बहरहाल मामला दर्ज हो गया है लेकिन छात्राओं को यह है कि उन्हें स्कूल में फेल कर दिया जाएगा या उन्हें अन्य तरीकों से प्रताड़ित किया जा सकता है । ऐसे में देखना यह होगा कि जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारी इस गंभीर मसले पर  क्या कार्यवाही करते हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close