♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

यात्री ट्रेनों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने किया आंदोलन का शंखनाद ….. तीन दिन आम जनता से मांगेंगे समर्थन ….और फिर होगा प्रदेश व्यापी रेल रोको आंदोलन …. वक्ता अभय नारायण ने कहा अब पत्राचार नहीं होगा उग्र आंदोलन ….रेल यात्री ट्रेनों को पटरी पर लाने आंदोलन की ये है रूपरेखा

 

रायगढ़ । पिछले काफी समय से ट्रेन की यात्रा बेहद कष्टप्रद हो रखी है। आए दिन अकारण बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रेनों को रद्द कर दी जा रही है। जिससे आम जनता को बेहद कठिनाइयों और परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। देश की एक बड़ी आबादी यातायात के लिए ट्रेन पर निर्भर होती है। ऐसे आए दिन यात्री ट्रेनो को रद्द कर दिए जाने से आम जन मानस में इसे लेकर जबरदस्त अकरोश भी व्याप्त है। अब इसे प्रदेश कांग्रेस की सरकार मुद्दे के रूप में भुनाने में जुट गई है।


इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वक्ता अभय नारायण को शहर पहुंचकर ट्रेन रोको आंदोलन को लेकर पत्रकारों से रु ब रू हुए और बताया की किस तरह से केंद्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में सौंपने का सारा षड्यंत्र रचे जाने का आरोप लगाया। और कहा की देश भर में अडानी के कोयले को निर्बाध परिवहन करने देश की जनता को परेशानी में डाला जा रहा है और सुगम यातायात को आम जनता से दूर किया जाने का बड़ा षड्यंत्र रचकर आम जनता को गुमहार किए जाने का भी बड़ा आरोप लगाया। और यह सब रेलवे का निजीकरण करने का षड्यंत्र बताया।
अभय नारायण के पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि प्रदेश से रेलवे को सर्वाधिक आय होती है। छत्तीसगढ़ रेलवे को सर्वाधिक कमाई देने वाला राज्य है। इसके बाद भी छत्तीसगढ़ की जनता को रेलवे यात्रा की सुविधाओं में कटौती कर आम जनता के साथ छल किया जा रहा है। और यह सब सिर्फ अदानी को लाभ पहुंचाने का मात्र षड्यंत्र रचा गया है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने भी रेललाइन विस्तार का काम किया रेलवे के घाटे के बाद भी रेलवे क्षेत्र में कार्य किया गया लेकिन कभी ट्रेनों को रद्द नहीं किया गया।
केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा सीनियर सिटीजन को मिलने वाली लाभ को भी बंद कर दिया है। यह प्रदेश देश की लाखों सीनियर सिटीजन में आक्रोश व्याप्त है। श्री नारायण ने बताया की रेलवे यातायात व्यवस्था को चुस्त बनाए रखने के लिए केंद्र की सरकार को कई बार प्रत्याचार कर समस्या से अवगत कराया गया लेकिन इस कोई ध्यान नहीं दिए जाने से प्रदेश वासियों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने बताया की 13 सितंबर को प्रदेश स्तरीय वृहद रेल रोको आंदोलन का आगाज किया जाएगा। इसके पूर्व जिला कांग्रेस की टीम घूम घूमकर क्षेत्रवासियों से रेल रोको आंदोलन को सफल बनाने को अपील जायेगी। आंदोलन के पूर्व तीन दिनों तक आम जनता से रेल रोको आंदोलन का समर्थन जुटाया जायेगा और सभी रेलवे स्टेशनों में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंच कर रेल रोको आंदोलन कर यात्री ट्रेनों को सुचारू करने की मांग की जायेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close