♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

चंद्रशेखरपुर सरपंच के खिलाफ फिर ग्रामीण हुए लामबंद….शौचालय की राशि के लिये पंचायत के सामने दिया धरना….सरपंच के खिलाफ लगाया गया है ये गंभीर आरोप

 

असलम खान धरमजयगढ़:- हमेशा सुर्खियों में रहने वाले छाल क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंद्रशेखरपुर के ग्रामीणों ने यहां के सरपंच के खिलाफ फिर एकजुट होंकर हल्ला बोल दिया है।
आपको बता दें कि शौचालय की प्रोत्साहन राशि बांटने, पानी की समस्या, नाली की साफ सफाई आदि के लिए चंद्रशेखरपुर की सरपंच जिला बाई राठिया हमेशा से विवादों में रही है,उन पर ग्रामवासी भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं।विदित हो कि इसी सरपंच के खिलाफ नवल राठिया आदिवासी युवा नेता ने 7 दिनों के लिए पंचायत में ताला जड़ के पंचायत का विरोध किया था। उस वक्त आन्दोल 7 दिनों तक चला फिर तत्कालीन एसडीएम द्वारा आश्वासन पर हड़ताल खत्म की गई थी। मगर इसे विडंबना ही कहेंगे की, आज तक न ही पंचायत को होश आया नही कोई कार्यवाही की गई।ग्रामीणों की माने तो सत्ता के नशे में चूर सरपंच पंचायत में बैठती ही नही है।


जिसके विरोध में आज ग्रामवासीयों ने फिर से आक्रोशित होकर पंचायत के सामने धरना दिया। सरपंच को मोबाइल पर फोन लगाकर बुलाया गया मगर वो नही आई।फलस्वरूप मजबूरन तिरपाल लेके महिलाएं पंचायत के सामने धरने पर बैठ गई। यहां सरपंच मुरदाबाद के नारे भी लगे। बताया जा रहा है की,चंद्रशेखरपुर पंचायत में आज तक शौचालय की प्रोत्साहन राशि का वितरण नही किया गया है!इस संबंध में ,सरपंच का कहना है कि राशि पंचायत के खाते में है, मगर इस पर ग्रामवासी ने आरोप लगाया है कि सरपंच ने प्रोत्साहन राशि डकार ली है,क्यूंकि आज कई साल बीत जाने के बाद भी राशि आबंटन नही की गई,जिसके चलते भ्रस्टाचार होने की प्रबल आशंका जताई जा रही।वहीं ग्रामीणों द्वारा सरपंच के खिलाफ जल्द ही कलेक्टर से शिकायत करने की तैयारी चल रही है।
*क्या कहते हैं क्षेत्र के आदिवासी युवा नेता नवल राठिया*:- इनका कहना है की,यहां की सरपंच खुद को विधायक से कम नही समझती है! आज तक न ही शौचालय की राशि बंटी है,न ही लोगों को पानी मिल पा रहा, न ही नाली निर्माण व साफ सफाई करवाई गई। सरपंच अभी बहुत बिजी लग रही है, क्योंकि उनको अभी सिर्फ अपनी कमाई दिख रही है। क्योंकि वो अभी पुनर्वास राशि मे कमिसन के लिए हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने में व्यस्त हैं। उनको अभी गांव की मूलभूत जरूरत शौचालय, नाली,बिजली,पानी कुछ नही दिखेगा।।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close