♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कांग्रेस में खलबली केंद्रीय कमेटी को चाहिए सिंगल नाम ….. अब अजय माकन की मौजूदगी में होगा फैसला …. सारी अटकलों पर लगा विराम

 

रायगढ़ । कांग्रेस में टिकट फाइनल को लेकर अब बड़ी खबर आई है। केंद्रीय कोर कमेटी ने छत्तीसगढ़ की प्रत्याशी चयन कोर कमेटी द्वारा पैनल में भेजे गए तीन नामों पर नाराजगी जताई है और हर विधान सभा से सिंगल नाम भेजने कहा गया है। ऐसे में अब तक के सारे जोड़ तोड़ समीकरण फेल हो गए हैं।

अब छत्तीसगढ़ प्रत्याशी चयन कमेटी के साथ केंद्रीय कोर कमेटी के अजय माकन की मौजूदगी में बैठक होने वाली है और यहीं बंद कमरे में सिंगल नाम पर मुहर लगाई जायेगी और बंद लिफाफा दिल्ली हाईकमान को भेजा जाएगा और वहीं से यह लिस्ट जारी की जाएगी। इससे अब तक की तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। अंदर खाने से एक खबर यह भी निकल कर आ रही है कि प्रत्याशी चयन पर फैसला तब होगा जब छत्तीसगढ़ कोर कमेटी के साथ अजय माकन के साथ सभी प्रत्याशियों को लेकर कमेटी की आम सहमति बनाने पर जोर दिया जाएगा।

ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि टिकट कटने वाले नाम पर भी मुहर लग सकती है। एक सूत्र की माने तो कमेटी के साथ बैठक में सारे समीकरण बदल जायेंगे।  भले ही कुछ टिकट कट सकती लेकिन वह भी गिनती के हो सकते हैं। लेकिन यह भी स्पष्ट नहीं है अब कुछ भी हो सकता है क्योंकि अब तक तीन नाम पर छत्तीसगढ़ की कोर कमेटी ने कोई फैसला न लेकर केंद्रीय कमेटी को सौंप दिया था और तीन में किसे प्रत्याशी बनाया जाए यह फैसला केंद्रीय कमेटी पर छोड़ दिया गया था लेकिन केंद्रीय कमेटी ने इसे उलट दिया और सिंगल नाम की मांग की गई।

विधायकों की टिकट कटेगी भी या नहीं, या फिर नए चेहरों पर भी रायशुमारी में आम राय बन सकती है। रायगढ़ के परिपेक्ष्य में भी अब सारे समीकरण बदल गये हैं।
ऐसे में किस नाम पर मुहर लगती है यह सस्पेंस और गहरा गया है। अब यह माना जा रहा है की एक अक्टूबर को अजय माकन के साथ प्रदेश की कोर कमेटी की बैठक में क्या नतीजा निकलता है? जो नतीजा सामने लिस्ट के रूप में सामने आएगा वह चौंकाने वाला भी हो सकता है। बैठक में प्रदेश के सभी नब्बे विधान सभा के प्रत्याशियों पर मुहर लगेगी।

अब प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाली कोर कमेटी पर निर्भर करेगा। रायगढ़ के परिपेक्ष्य में अगर देखें तो अब तक बने सारे समीकरण बदल गए हैं। अब जो भी होना है कमेटी की बैठक के दौरान किस पर मुहर लगेगी किन किन नामो पर चर्चा होगी। फिलहाल तो यही माना जा रहा है की प्रदेश कोर कमेटी द्वारा भेजे गए पैनल में तीन नामों में से किसी एक फैसला होगा। क्या पैनल में भेजे गए तीन नाम के बाहर से भी प्रत्याशी आ सकता है ? अब देखना है की ऊंट किस करवट बैठता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close