♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा मानकों को लेकर प्रशासन गंभीर

अधिकारियों की टीम द्वारा की जा रही जांच
दक्षिणापथ, दुर्ग। दुर्ग-भिलाई क्षेत्र में विभिन्न कोचिंग संस्थान संचालित है। इन संस्थाओं में बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोचिंग कर रहे हैं। विगत दिनों सूरत में संचालित कोचिंग संस्थान में हुई आगजनी की दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अंकित आनंद द्वारा अधिकारियों की टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दिए गए थे। भिलाई नगर निगम क्षेत्र के लिए अतुल विश्वकर्मा, अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) भिलाई नगर एवं भवन अनुज्ञा अधिकारी नगर पालिक निगम भिलाई को भिलाई नगर निगम क्षेत्र स्थित सम्पूर्ण क्षेत्र की जांच करने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसी तरह सुश्री ज्योति पटेल, अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व), दुर्ग शहर एवं भवन अनुज्ञा अधिकारी नगर निगम दुर्ग को दुर्ग नगर निगम क्षेत्र स्थित सम्पूर्ण क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई थी। अधिकारियों के द्वारा क्षेत्र में संचालित कोचिंग संस्थाओं की जांच की गई। साथ ही सुरक्षा मापदण्डों के लिए किए गए उपायों का संघनता से जांच किया गया। कोचिंग संस्थाओं को किसी अप्रिय घटना घटित ना हो, इस संबंध में सभी आवश्यक सुरक्षा मापदण्डों का पालन करने निर्देशित किया गया है।
बीएसपी प्रबंधन स्वत: कर रही है जांच
उल्लेखनीय है कि भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन द्वारा विभिन्न संस्थाओं को विशेष प्रयोजन के लिए जमीन आबंटित किया गया है। जिस प्रयोजन के लिए जमीन आबंटित की गई थी, उसका पालन किया जा रहा है या नहीं इसकी जांच बीएसपी प्रबंधन द्वारा सुरक्षा मापदण्डों को ध्यान में रखते हुए अपने संज्ञान में लेकर स्वत: जांच कर रही है। निर्धारित प्रयोजन के अतिरिक्त अन्य प्रयोजन के लिए भूमि का उपयोग नहीं पाए जाने पर बीएसपी प्रबंधन द्वारा अपने स्तर पर संबंधित प्रकरण का निराकरण किया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close