♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

छत्तीसगढ़ में पहली बार इस शहर की सड़कों पर लग रहा शानदार उपकरण

भिलाई. चेन्नई व हैदराबाद की तर्ज पर दुर्ग पुलिस सड़कों पर खुदाई कर सिग्नल लाइट  लगा रही है। प्रदेश का यह पहला शहर है जहां पर जेब्रा क्रॉसिंग के पहले सिग्नल लगाया जा रहा है। यातायात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह बतौर प्रयोग है। इसके लिए प्रमुख चौराहे पटेल चौक को चिन्हित किया गया है।

खंभे के अलावा सड़क पर भी लोगों को दिखेगा सिग्नल

सिग्नल के लिए पूरे दिन गांधी प्रतिमा चौक से लेकर पटेल चौक को वन वे किया गया था। यह सिग्नल पूर्व से लगे सिग्नल से कनेक्ट रहेगा। जैसे ही खंभे पर सिग्नल बदेलगा, वैसे ही सड़क पर लगा सिग्नल भी बदलेगा। यातायात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब वाहन चालकों को खंभे के अलावा सड़क की सतह पर भी सिग्नल दिखेगा।

मेट्रो सिटी और विदेशों में चलन
ट्रैफिक सिग्नल पोल के अलावा सड़कों की सतह पर सिग्नल लाइट फिलहाल देश के मेट्रो सिटी में ही लगाया जाता है। यह पहली बार है जब इस तरह का प्रयोग छत्तीसगढ़ में हो रहा है। विदेशों की ट्रैफिक पुलिस इस सिग्नल के जरिए सड़क दुर्घटना रोकने में बहुत कामयाब रही है। प्रायोगिक तौर पर दुर्ग शहर की सड़कों पर यह सिग्नल लाइट लगाया जा रहा है। इस प्रयोग से दुर्ग जिले के ट्रैफिक जवानों के चेहरे खिल गए हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close