♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कैंसर पीड़ित महिला को डाल दिया अस्पताल के फर्श पर… जिला चिकित्सालय में नहीं सुधर रही व्यवस्था..

कैंसर पीड़ित महिला को डाल दिया अस्पताल के फर्श पर
जिला चिकित्सालय में नहीं सुधर रही व्यवस्था
स्वास्थ्य मंत्री के संभाग क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल

अनूप बड़ेरिया
जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने की बजाय और बिगड़ती जा रही है। यहां के मेडिकल स्टाफ को किसी भी प्रकार का भय नहीं रह गया है। सबसे बड़ी विडंबना तो यह है कि राज्य के कद्दावर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के संभाग में ही स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बदहाल हो गयी है।
जिला चिकित्सालय में डस्टबिन में गिरने से नवजात की मौत , बेड में पड़े मरीज के शरीर में रेंगती चीटियां, 11 माह के मासूम बच्चे की बांह में नस की बजाय  स्कीन में निडिल लगाना या फिर कांग्रेसी कार्यकर्ता के बीमार पिता को वीआईपी वार्ड  नहीं दे सकते  कह कर बैरंग लौटाने की घटना हो। इसके बाद भी आला अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का कोई भी निर्देश इस जिला चिकित्सालय में मुकम्मल होता नही दिख रहा है।
[wp1s id=’2487′]
ताजा प्रकरण में शुक्रवार को वनांचल क्षेत्र जनकपुर के बहरासी के निकट धोबीताल निवासी कैंसर पीड़ित रामबाई को उसके पति सूरजपाल अपने भतीजे के साथ एक बार फिर बैकुंठपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया व भिक्षा मांगने कमाने शहर की ओर निकल गया। उल्लेखनीय है कि दोनों पति पत्नी काफी गरीब है और भीख मांग कर अपना गुजारा करते हैं । लेकिन महिला को बेड न देकर अस्पताल की फर्श पर ही डाल कर उसका इलाज किया जा रहा है। इतना ही नही उसे खाना खिलाने वाला भी कोई नही है, वह लेटे-लेटे ही जैसे-तैसे अपने हाथ से बमुश्किल खा पा रही है। इस सम्बंध में मेडिकल स्टाफ द्वारा किसी प्रकार का उस अकेली महिला के साथ सहयोग नही किया जा रहा है। जब इसकी जानकारी गौ रक्षक अनुराग दुबे और प्रभाकर सिंह को हुई तो वह अपने सहयोगियों के साथ पहुंच कर महिला की सुध ली ।
[wp1s id=’2485′]
आपको बता दें कि उक्त कैंसर पीड़ित महिला को एक माह पहले भी उसके पति ने भर्ती कराया था जहां महिला को रायपुर रेफर करने की बजाय उसके घर वापस भेज दिया गया था । गौ सेवक अन्नू दुबे को जब इसकी जानकारी मिली थी तो वह महिला से मिलने उसके घर गया और उसे कपड़े, पैसे इत्यादि का सहयोग भी किया था।
जिला चिकित्सालय के संबंध में लगातार मीडिया में खबरें चलने के बावजूद प्रशासन द्वारा इस संबंध में कोई पहल न करना वाकई काफी चिंतनीय है।
वही संबंध भरतपुर सोनहत के विधायक तथा सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गुलाब कमरों ने कहा है कि स्वास्थ्य के संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी एवं दोषियों के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर कार्यवाही की अनुशंसा की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में काफी समय से अव्यवस्थाओं की शिकायत मिल रही है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close