♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

भजन सम्राट कन्हैया मित्तल की सुमधुर प्रस्तुति से भाव विभोर हुए श्याम भक्त, संजू शर्मा, रजनी राजस्थानी, तुषार चैधरी व विनय ने भी दी भावभीनी प्रस्तुती, भगवानपुर रोड स्थित अग्रोहा धाम में सजा श्री श्याम बाबा दरबार

रायगढ़। छत्तीसगढ़ प्रदेश की ख्यातिलब्ध संस्था श्री श्याम मंडल के तत्वावधान में श्री श्याम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के रजत जयंती अवसर पर दो दिवसीय महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। पहले दिन रविवार को संजय काम्प्लेक्स स्थित श्याम बगीची में श्री श्याम अखंड ज्योति पाठ का आयोजन किया गया। दूसरे दिन भगवानपुर रोड स्थित अग्रोहा धाम में श्री श्याम बाबा का दरबार सजा, जिसमें संजू शर्मा, रजनी राजस्थानी, तुषार चैधरी और विनय अग्रवाल ने भी अपने सुमधुर गीतांें से ऐसा समां बांधा कि श्रोता झुम उठे। वहीं देश के सुप्रसिद्ध भजन सम्राट कन्हैया मित्तल ने श्याम बाबा के भजनों की सुमधुर प्रस्तुति दी और यह कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा और सुनने वाले श्रोता श्याम बाबा के भजनों में डूबकर भक्ति के रंग में गोता लगाते रहे।
श्याम बाबा के भजनों ने सभी को दीवाना बना दिया। श्याम भक्त देर रात तक भजनों की गंगा में गोते लगाते रहे। पूरे आयोजन में श्यामप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह व उमंग देखने को मिली। इस दौरान पूरा शहर श्याममय हो गया। पूरी रात श्याम बाबा के जयकारे से गुंजायमान रहा। श्री श्याम मंडल का यह आयोजन ऐतिहासिक रूप से सफल रहा, जिसकी सभी ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।

श्री श्याम मंदिर रजत जयंती महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार 21 नवंबर को भगवानपुर रोड वृंदावन कालोनी के सामने स्थित अग्रोहा धाम में अंतर्राष्ट्रीय भजन गायक कन्हैया मित्तल की प्रस्तुति हुई। इससे पहले संजू शर्मा, रजनी राजस्थानी, तुषार चैधरी और विनय अग्रवाल ने भी अपने सुमधुर गीतांें से ऐसा समां बांधा कि श्रोता झुम उठे।


इस आयोजन में भारत के जयपुर, दिल्ली, टाटा, राउरकेला, झारसुगुड़ा, संबलपुर, भठली, सरायपाली, बरगढ़, बसना, पिथौरा, रायपुर, दुर्ग, भिलाई, कोरबा, बिलासपुर, भाटापारा, पेंड्रा, अकलतरा, नैला, चांपा, बाराद्वार, सक्ती, खरसिया, कटघोरा, सूरजपुर, अंबिकापुर, पत्थलगांव, लुड़ेग, लैलूंगा, घरघोड़ा, चंद्रपुर, बरमकेला, सरिया, सारंगढ़ सहित पूरे क्षेत्र से श्याम प्रेमी पहुंचे। उनके खाने-पीने सहित वाहन पार्किंग की पूरी व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की गई थी। इस आयोजन को सफल बनाने में श्री श्याम मंडल सहित सभी श्याम प्रेमी तन-मन से लगे हुए थे।


ट्रैफिक व पुलिस की चाक-चैबंद व्यवस्था रही सफल
अंतर्राष्ट्रीय भजन गायक कन्हैया मित्तल के कार्यक्रम में पहुंचने वाले श्याम भक्तों की बड़ी संख्या को देखते हुए आयोजन समिति की ओर से पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई थी। सीएमओ तिराहा, वृंदावन कालोनी, कोटक बैंक अग्रोहा धाम के बगल में वाहन पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई, ताकि श्रद्धालु भक्तों को किसी प्रकार की समस्या न आए। श्याम भक्तों के लिए स्थानीय गांधीगंज स्थित राममंदिर से अग्रोहा धाम आने-जाने निशुल्क बस की व्यवस्था की गई थी। एसपी अभिषेक मीणा के कुशल मार्गदर्शन में ट्रैफिक डीएसपी दीपक मिश्रा, कोतरा रोड टीआई गिरधारी साव ने अपने अमले के साथ सुचारू व्यवस्था बनाने में योगदान दिया, जिसकी श्याम मंडल ने सराहना करते हुए आभार जताया।

 

कार्यक्रम के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था। कलेक्टर रानू साहू भी पहुंची श्याम प्रभु के दरबार, मांगी मनौती जिले की सक्रिय एवं ऊर्जावान, संवेदनशील कलेक्टर रानू साहू ने भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर श्याम बाबा का पूजन अर्चन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने अखण्ड ज्योति में आहुति दी और शहर सहित जिलेवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए श्याम प्रभु से मनौती मांगी। इसके पूर्व कलेक्टर के पहुंचने पर श्याम मंडल की महिला इकाई की अध्यक्ष रिंकी केडिया एवं श्रीमती सीमा अग्रवाल ने श्री श्याम दुपट्टे से उनका भावभीना स्वागत किया। कलेक्टर रानू साहू ने काफी देर तक कन्हैया मित्तल के भजनों का आनंद लिया। भक्ति भाव से झूमती कलेक्टर को अपने बीच पाकर रायगढ़वासी काफी भाव विभोर हो गए। इतनी सहज और सरल कलेक्टर महोदय के व्यवहार से सभी आश्चर्यचकित हो गए। कलेक्टर रानू साहू ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में श्याम मंडल के सभी सदस्यों को रजत जयंती वर्ष की बधाई देते हुए कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की।


श्याम मंडल के पूर्व अध्यक्षों का हुआ सम्मान
प्रचार मंत्री महावीर अग्रवाल ने बताया कि श्री श्याम मंदिर के रजत जयंती वर्ष पर श्री श्याम मंडल के पूर्व अध्यक्षों का सम्मान किया गया। श्री श्याम मंडल के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल चिराग व पूर्व अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, सचिव सचिन बंसल ने मंडल के सभी अध्यक्षों का उनके सफल कार्यकाल व मंडल के कार्यों को देखते हुए सम्मानित किया गया। मंडल की वर्तमान कार्यकारिणी की इस पहल की भी सभी लोगों ने प्रशंसा की। मुख्य अतिथि कलेक्टर रानू साहू व पूर्व मंडल अध्यक्षों की उपस्थिति में श्री श्याम भजन पुस्तिका  पुष्पांजलि का भी विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम में श्याम मंडल के सभी सदस्य शुरू से लेकर अंतिम तक सक्रिय रहे। सभी के अथक प्रयत्न से कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा। श्याम मंडल ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, बिजली विभाग, निगम प्रशासन, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया सहित सभी का प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close