♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

प्रेरणा महिला ग्रुप के द्वारा किया गया पौधारोपण…निगम महापौर कंचन जायसवाल व सभापति गायत्री बिरहा ने भी ग्रुप के साथ किया वृक्षारोपण..

अरमान हथगेन (चिरमिरी)

चिरमिरी. प्रेरणा महिला ग्रुप के तत्वाधान में निगम महापौर कंचन जायसवाल व सभापति गायत्री बिरहा की गरिमामयी उपस्थिति में पौधारोपण किया गया. इसी क्रम में नवीन बन रहे लैबलियूड कॉलेज में 25 से अधिक वृक्षारोपण किया गया जिसमें अधिकांश फलदार वृक्ष रहे।

निगम महापौर कंचन जायसवाल ने बताया कि संसार मे जीवन बिना वृक्ष के संभव नही है वृक्ष ग्लोबल वार्मिंग के माध्यम से तापमान को नियंत्रित करते है मेघों को आकर्षित कर बरसात कराते है भूमि के कटाव को भी रोकते है. मनुष्य के लिए प्राणवायु आक्सीजन देते है फ़ल-फूल हमें वृक्ष से ही प्राप्त होते है इसलिए जीवन मे वृक्ष सबसे महत्वपूर्ण है।

अगली कड़ी में सभापति गायत्री बिरहा ने कहा की मनुष्य को अपने जीवन मे कम से कम 5 वृक्ष लगाना अनिवार्य है औऱ बड़े होने तक उसके संरक्षण की जिम्मेदारी व जवाबदारी लेनी होगी तभी आने वाले समय मे पृथ्वी पर जीवन संभव होगा।

प्रेरणा ग्रुप की अध्यक्ष नीलम राय ने कहा कि सामाजिक परोपकार के उद्देश्य से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वृक्षारोपण किया गया. जिसमें अधिकांश फलदार वृक्ष लगाए गए उन्होंने कहा कि पेड़ के बगैर जीवन कंल्पना संभव नही है।

इस अवसर पर प्रेरणा ग्रुप की अध्यक्ष नीलम राय, रीना वर्मा, नीतू जोशी, कल्पना जायसवाल, सुषमा श्रीवास्तव, किरण ओझा, कविता महराज, शिल्पी जैन, संजू बघेल, अनपूर्णा गुप्ता, कमलजीत, हरजीत कौर, सरमिला जैन, कमलेश कौर, सुनैना आनंद की सहभागिता रही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close