♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पर्यटन के क्षेत्र में अमृतधारा पर्यटक स्थल को छत्तीसगढ़ में मिलेगी नई पहचान : गुलाब कमरो

अनूप बड़ेरिया

मनेंद्रगढ़ – कोरिया जिले का सुप्रसिद्ध जलप्रपात पर्यटक स्थल अमृतधारा को पर्यटन के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ में एक नई पहचान दिलाने का प्रयास किया जाएगा इस दिशा में जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार के द्वारा तेज गति से कार्य किए जा रहे हैं ! उक्त बातें सरगुजा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने गुरुवार को अमृतधारा जलप्रपात पहुंचकर निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान कहीं !

भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो गुरुवार को अमृतधारा पहुंचकर अमृतधारा में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया तथा जल्द से जल्द कार्यों को पूर्ण करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया ! इस दौरान श्री कमरो अमृतधारा में बनाए गए रेस्ट हाउस, रिसॉर्ट, कैंटीन आदि का निरीक्षण किया ! वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो से एक रसोई घर का निर्माण कराए जाने की मांग की गई! वन विभाग के अधिकारियों का कहना था कि जलप्रपात पर्यटक स्थल अमृतधारा में आने वाले खास से आम तक जो लोग रेस्ट हाउस में ठहरते हैं उनके लिए खाना बनाने के लिए रसोई घर की व्यवस्था नहीं है अगर यहां पर रसोई घर की व्यवस्था करा दी जाती है तो आने वाले लोगों के लिए खाना बनाने आदि के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा !

वन विभाग के अधिकारियों की मांग पर विधायक श्री कमरो ने अमृतधारा में रसोईघर बनाने की बात कही है साथ ही कैंटीन को भी व्यवस्थित करने की बात कही है ! उनके द्वारा जलप्रपात स्थल पर रेलिंग का कार्य सुरक्षा की दृष्टि से किया जा रहा है उसका भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है ! भरतपुर सोनहत विधायक श्री कमरो ने जलप्रपात अमृतधारा में पानी टंकी, रसोईघर एवं स्टॉप डेम बनाने की बात कही है ! उन्होंने कहा कि स्टॉप डेम के बन जाने से पाइप लाइन के माध्यम से रेस्ट हाउस व रिसोर्ट तक पानी पहुंचाया जाएगा जिससे पानी की व्यवस्था उपलब्ध हो सकेगी और पानी की समस्या से निजात मिल सकेगी ! विधायक श्री कमरो ने कहा कि फास्ट फूड के लिए 6 दुकानों का निर्माण कराया गया है उनका विस्तार करते हुए उन दुकानों के ऊपर पांच और दुकान का निर्माण कराया जाएगा ! उन्होंने कहा कि कोरिया जिले के सुप्रसिद्ध पर्यटक स्थल अमृतधारा में सभी तरह की सुविधाएं लोगों को उपलब्ध कराई जाएंगी ! पर्यटन के क्षेत्र में अमृत धारा को छत्तीसगढ़ में एक नई पहचान दिलाई जाएगी इसके लिए जिला प्रशासन व राज्य शासन के द्वारा तेज गति से कार्य योजना बनाकर कार्य किया जा रहा है ! आने वाले समय में अमृतधारा जलप्रपात पर्यटक स्थल का एक बदला हुआ स्वरूप नजर आएगा जहां पर लोगों की सुविधाओं को देखते हुए हर तरह की व्यवस्था रहेगी ! उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्बारा बस्तर संभाग और सुरगुजा संभाग को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिए कार्य योजना बनाकर तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है ! राज्य सरकार पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देकर विकसित करने का कार्य कर रही है ! इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष डॉ विनय शंकर सिंह, जनपद उपाध्यक्ष राजेश साहू, नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी,जिला कांग्रेस महामंत्री रामनरेश पटेल सहित वन विभाग के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे !

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close