♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

निगम को मिला है ऐसा ऑफिसर जो व्यवस्थाओ का जायजा लेने निकल पड़ते है सायकल से …..शहर में ट्रैफिक का दबाव कम हो इसके लिए बना रहे ऐसी योजना ……. शहर को सुव्यस्थित बनाने नहीं छोड़ रहे कोई कसर ….पढ़े पूरी खबर

दुकान के सामने डस्टबिन नहीं रखने वालों पर होगी जुर्माने की कार्रवाई

0 कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने गौरी शंकर मंदिर, सिटी मॉल और निगम के सामने मार्केट में भ्रमण कर दुकानदारों से की अपील0

रायगढ़।

निगम को पहला ऐसा अधिकारी मिला है जो शहर की व्यबस्था का जायजा लेने अकेले सड़क पर निकल पड़ते हैं एकबारगी उन्हें सायकल पर देख कोई नही समझ पाता कि ये हमारे निगम के कमिश्नर साहब हैं। शहर को सुव्यस्थित बनाने के लिए कमिश्नर कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहते है और उन्हें कलेक्टर का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे से शहरवासियों को बड़ी उम्मीद है। सबसे ज्यादा लोगो मे केलो नदी को स्वक्छ बनाने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की कार्ययोजना पर अमलीजामा पहनाये जाने को लेकर टकटकी लगाए हुए हैं। फिलहाल शहर की व्यवस्था कैसे चुस्त दुरुस्त हो इस पर उनका ध्यान फोकस है।

दुकानों के सामने डस्टबिन नहीं रखने वालों पर अब जब्ती के साथ जुर्माने की कार्रवाई होगी। निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय ने शुक्रवार को गौरी शंकर मंदिर क्षेत्र, सिटी मॉल एवं सुभाष चौक से लेकर निगम कार्यालय के सामने तक पैदल भ्रमण कर दुकानदारों से डस्टबिन रखने की अपील।
शुक्रवार को निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय सहित अमले ने साइकिल पर सवार होकर निगम कार्यालय से लेकर सिटी मॉल क्षेत्र, गौरी शंकर मंदिर से मेडिकल कॉलेज तक एवं सुभाष चौक से ओवर ब्रिज के नीचे निगम कॉप्लेक्स तक निरीक्षण किया। इस दौरान निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय ने हर एक दुकान में जाकर दुकानदारों से दुकान के सामने डस्टबिन रखने और उसमें सुघ्घर रायगढ़ का लोगो लगाने की बात कही। इस दौरान निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दुकानों के सामने अतिक्रमण कर लगाए गए सामानों को दुकान के अंदर ही रखने और दुकान के सामने अनिवार्य रूप से सुघ्घर रायगढ़ का लोगो लगा हुआ डस्टबिन रखने की समझाइश दी। इस दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने डस्टबिन नहीं रखने वालों पर जब्ती और जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान ही कई दुकानदारों ने डस्टबिन अपने प्रतिष्ठानों के सामने लगाए। निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय ने कहा कि सुघ्घर रायगढ़ की परिकल्पना में स्वच्छता सर्वोपरि है।

स्वच्छता बनाए रखने के लिए डस्टबिन रखने और कचरे को डस्टबिन में डालने के साथ कचरा रिक्शा एवं वाहनों को कचरा देने संबंधित व्यवहार परिवर्तन करना अनिवार्य है। इससे ही हमारा रायगढ़ शहर स्वच्छ, स्वस्थ और सुघ्घर बनेगा। उन्होंने शहरवासियों से एवं शहर में दुकान चलाने वाले सभी दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठानों के सामने डस्टबिन रखने और डस्टबिन में सुघ्घर रायगढ़ का लोगो लगाने की अपील की है। निरीक्षण के दौरान सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूपेश सिंह, स्वच्छता निरीक्षक श्री राजू पांडे, वाहन लिपिक श्री रमेश तांती सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

ट्रैफिक दबाव कम करने बन रही कार्ययोजना

सुभाष चौक से सिटी मॉल जाने वाले रास्ते एवं ओवरब्रिज से चक्रधर नगर चौक तक जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक दबाव ज्यादा होने से शहरवासियों सहित दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय ने निगम कार्यालय के सामने स्थित दुकानों को सुव्यवस्थित कांपलेक्स बनाकर उसमें शिफ्ट करने और निगम कार्यालय से एवं मेडिकल कॉलेज से दो रास्ता गौरी शंकर मंदिर मुख्य सड़क पर जोड़ने हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश तकनीकी विभाग को दिए हैं। निर्देश पर कार्रवाई करते हुए प्रारंभिक प्राक्कलन तैयार किया गया है, जिसमें करीब 20 फीट सड़क निगम मुख्य गेट से लेकर गौरी शंकर मंदिर तक एवं मेडिकल कॉलेज के बगल से खाली जमीन से लेकर गौरी मंदिर मुख्य मार्ग तक जुड़ेंगे। इसी तरह निगम कार्यालय के अंदर सुव्यवस्थित काम्प्लेक्स का निर्माण होगा, जिसमें दुकानदारों को विस्थापित करते हुए दुकान आवंटन किया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close