♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

नगरपालिका पर लगा धार्मिक भगवा ध्वज निकालने का आरोप… नपा के घेराव और धरना प्रदर्शन…CMO ने कहा…

अनूप बड़ेरिया
गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष व देवरहा बाबा सेवा समिति के सदस्य अनुराग दुबे ने नगरपालिका बैकुंठपुर पर चौक-चौराहे पर लगे भगवा ध्वज को निकालने का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में धरना व उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
अनुराग दुबे ने कहा कि जिला मुख्यालय बैकुंठपुर हमेशा से शांतिप्रिय एवं धार्मिक सौहाद्रपूर्ण वातावरण में विश्वास रखने वाला नगर है, किंतु हमारे बैकुंठपुर  में शिवशक्ति महायज्ञ को दृष्टिगत रखते हुए नगर के सामाजिक एवं धार्मिक संगठनो के द्वारा आपसी सहयोग एवं भक्ति भाव के साथ एक दिन पहले बैकुंठपुर के प्रमुख स्थानों पर भगवा झंडा लगाया गया था। लेकिन आज प्रातः जब ऐतिहासिक कलश यात्रा नगर के प्रमुख चौक चौराहों से निकली तो बड़ी मेहनत से लगाए हुए झंडे पूर्णतः चोरी हो चुके थे।
गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष ने कहा कि बहुसंख्यक हिंदुओं  की धार्मिक आस्था को आहत करने वाले इस कार्य से क्षुब्ध एवं उत्तेजित नागरिकजनों ने इस कृत्य पर आपत्ति जताते हुए पता करने की चेष्टा की तो पता चला कि कल रात में ही बैकुंठपुर नगर पालिका परिषद के प्रशासकों एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा धार्मिक भगवा झंडा को निकलवा दिया गया। जबकि कई महीनों से बड़े-बड़े फ्लेक्स बैनरों से चौक चौराहे पटे हुए  हैं । इस तरह के कोई भी  फ्लेक्स बैनर नगरपालिका के द्वारा कभी हटवाए नहीं गए क्योंकि यह सारे फ्लेक्सी – बैनर रसूखदार राजनीतिक पार्टियों के थे। जबकि अभी ना ही कोई आचार संहिता है ना  ही कोई चुनाव है।उसके बाद भी धार्मिक झंडों को निकालना पूर्णतः अक्षम्य है ।
 देवराहा बाबा समिति, गौ रक्षा वाहिनी धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के द्वारा अतिशीघ्र ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले इस उत्तेजक एवं धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले कृत्य के विरोध में धरना प्रदर्शन नगरपालिका का घेराव एवं उग्र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जिससे कि भविष्य मे ऐसी दुष्प्रायोजित एवं दुर्भावना प्रेरित कार्यों की पुनरावृत्ति ना हो सके।
इस सम्बंध में नपा CMO ज्योत्स्ना टोप्पो ने बताया कि हाल ही में घड़ी चौक व फव्वारा चौक को बैनर पोस्टर से पाट दिया गया था। जिस पर ट्रैफिक विभाग ने भी आपत्ति जताते हुए कहा था कि वाहनों को मोड़ने में दुर्घटना संभावित थी।इसके अलावा उच्च अधिकारियों द्वारा निर्देश दिया गया था कि इन दोनों चौकों पर किसी भी प्रकार का बैनर पोस्टर ना लगाने दिया जाए, इसलिए इन दोनों चौक पर लगे गए सभी बैनर पोस्टर हटा दिए गए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close