♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अपने दम पर महिलाओं ने हर क्षेत्र में स्वयं को किया स्थापित: बीएन सिंह जीएम…एसईसीएल बैकुंठपुर व रीजनल हॉस्पिटल में महिला दिवस पर कोरोना वारियर्स का हुआ सम्मान…

 

बैकुंठपुर/ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर के अवसर पर 8 मार्च को एसईसीएल की महिला इकाई “फोरम ऑफ़ वीमेंस इन पब्लिक सेक्टर” (विप्स) के द्वारा बैकुंठपुर क्षेत्र व रीजनल हॉस्पिटल चरचा में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने महिला दिवस के आयोजन, उद्देश्य और महत्व के बारे में विस्तार से बताया। तथा इस दौरान कोरोना वरियर्स का सम्मान भी किया गया। बैकुंठपुर में मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के कांफ्रेंस हाल में महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बैकुंठपुर क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक विश्वनाथ सिंह सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई। तत्पश्चात “विप्स” की पदाधिकारियों द्वारा उनका पुष्पगुच्छ स्वागत किया गया। कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि श्री विश्वनाथ सिंह ने सभी महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि महिलाओं द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियों को सम्मानित करने, उनके संघर्ष को बताने तथा महिला और पुरुष के बीच असमानता को दूर करने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। हमारे एसईसीएल परिवार व कोल इंडिया के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बराबरी से कार्य कर रही है। आज की महिलाएं सिर्फ घर-परिवार के दायरे में सिमटी नहीं हैं, बल्कि सामाजिक, राजनैतिक, व्यावसायिक सहित हर क्षेत्र में खुद को स्थापित कर समानता का संदेश दे रही हैं। जो कि हम सबके लिए हर्ष और गौरव की बात है। उन्होंने “विप्स” की महिलाओं के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में ई एंड एम की मैनेजर खिलेश्वरी साय व विप्स की एरिया प्रेसिडेंट सल्विना डी रॉबर्ट व एरिया सेक्रेटरी आराधना सैमुअल ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष यूनाइटेड नेशंस द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का थीम ‘वूमेन इन लीडरशिप: एचिविंग ऐन इक्वल फ्यूचर इन अ कोविड-19 वर्ल्ड’ घोषित किया गया है। जो कि हम सबके लिए गर्व की बात है। इस दौरान एसईसीएल मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित थे।

रीजनल हॉस्पिटल चरचा में हुआ कोरोना वारियर्स का सम्मान-

इसके पूर्व रीजनल हॉस्पिटल चरचा में महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रीजनल हॉस्पिटल चरचा के सीएमओ डॉ के. सरकार उपस्थित थे। उन्होंने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की तथा अपना उद्बोधन भी दिया।

 

जिसमें उन्होंने महिलाओं द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा महिला दिवस के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में एसईसीएल बैकुंठपुर के “विप्स” इकाई की अध्यक्ष सल्विना डी राबर्ट व सचिव आराधना सैमुअल सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने अपने विचार व्यक्त करते हुये महिला दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन करते हुए “विप्स” की सचिव व सीनियर नर्सिंग स्टाफ़ आराधना सैमुअल ने बताया कि इस बार कोरोना महामारी के दौर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन महिलाओं के नेतृत्व को एक पहचान और सम्मान देने का वक्त है। बीते साल वैश्विक संक्रामक महामारी कोविड-19 के कहर से पूरी दुनिया प्रभावित हुई है। इस महामारी के दौर में कोरोना योद्धाओं ने अग्रिम पंक्ति में खड़े रहकर मानवीय सेवा की मिसाल भी पेश की। इन कोरोना योद्धाओं में कई महिलाओं ने आगे बढ़कर अग्रिम मोर्चे पर सेवाएं दीं और अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा मनवाया। संयुक्त राष्ट्र की ओर से इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की थीम को महिलाओं के नेतृत्व को समर्पित किया है।

कार्यक्रम में कोविड-19 कोरोना काल में एसईसीएल बैकुंठपुर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया गया। इस अवसर पर सीएमओ डॉ के सरकार, डॉ एके बिराजी, डॉ एस मिंज, व साल्विना डी रॉबर्ट, जे एक्का, मंजुला सोरेंग, एनी पी सजी, सरिता कुजूर, प्रीति देशमुख, रुमिला बरवा सहित अन्य स्टाफ उपस्थित था।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close