♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ब्लाइंड मर्डर केस का हुआ खुलासा…ड्रायवर और खलासी ने दिया था वारदात को अंजाम.. संबंध बनाने के बाद की थी युवती की हत्या…

अनूप बड़ेरिया

बीते 2 मार्च की रात्रि 08:00बजे पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम-लुड़ेग के झण्डाघाट में रोड के किनारे एक अज्ञात युवती का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर थाना-पत्थलगांव की टीम के द्वारा तत्काल घटना स्थल पहुंचकर शव का निरीक्षण करने पर प्रथम दृष्टया हत्या
का मामला प्रतीत हो रहा था। अज्ञात युवती के शव की शिनाख्त हेतु आस-पास के सभी थाना क्षेत्रों में सूचना दी गई, वायरल किये गये फोटो से मृतिका के रिश्तेदारों ने उसे पहचाना मृतिका की पहचान मनीषा तिर्की पिता प्रेम साय तिर्की उम्र 28वर्ष निवासी लक्ष्मीपुर धरमजयगढ़ के रूप में हुई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला-जशपुर बालाजी राव IPS और संयुक्त संचालक SFL श्री पैंकरा के द्वारा घटना स्थल पहुंचकर सूक्ष्मतापूर्वक निरीक्षण किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश हेतु एसडीओपी पत्थलगांव योगेश कुमार देवांगन को टीम गठित कर मामले का शीघ्र निराकरण हेतु निर्देश दिये गये। सायबर सेल जशपुर की मदद से संभावित आरोपियों की तलाश में थाना पत्थलगांव से 01 टीम कोल्हापुर (महाराष्ट्र) के लिए रवाना की गई।जहां संदेही ट्रक चालक राजू कुमार पूछताछ की गई। जिसने उसके साथी विकास कुमार उर्फ अभिषेक सिंह खलासी निवासी- डाल्टेनगंज झारखण्ड के साथ मिलकर मृतिका मनीषा तिर्की की हत्या करना स्वीकार किया।मामले के दूसरे आरोपी अभिषेक को बुलढाना के पास से हिरासत में लिया गया। उक्त दोनों आरोपियों को थाना पत्थलगांव लाकर पूछताछ करने पर आरोपी राजू कुमार ने बताया कि वह और मृतिका मनीषा तिर्की एक-दूसरे को लगभग 01 महीना से जानते थे।  27 फरवरी 2021 को ट्रक ड्रायव्हर राजू के मालिक की 02 गाड़ियां NL-01AC9157 और CG-04-JC7624 टाटा से माल लोड कर जिझोरी महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई थी। जिसमें से 01 गाड़ी NL-01AC9157 को आरोपी राजू चला रहा था, जिसमें उसका खलासी सुभाष तिर्की था। दूसरी गाड़ी cG-04-JC7624 को कलेसर सिंह चला रहा था, जिसमें उसका खलासी अभिषेक था।  28 फरवरी 2021 को मृतिका मनीषा तिर्की का आरोपी राजू से संपर्क हुआ था। जिसमें उनके द्वारा 01 मार्च 2021 को कुनकुरी में मिलना तय हुआ था। आरोपी राजू तथा अभिषेक जो कि अलग-अलग गाड़ी में थे योजनाबद्ध तरीके से चराईडांड़ (थाना-कुनकुरी) के पास आरोपी अभिषेक(खलासी) आरोपी राजू (ट्रक ड्रायव्हर) की गाड़ी में आ गया तथा राजू (ट्रक ड्रायव्हर) का खलासी सुभाष तिर्की, कलेश्वर (ट्रक ड्रायव्हर) की गाड़ी में चला गया।  01 मार्च 2021 की शाम को मृतिका मनीषा तिर्की आरोपी राजू के ट्रक में बैठ गई कुनकुरी से थोड़ा आगे राजू और अभिषेक ने शराब पीकर वहां से कुछ किलोमीटर आगे चलती गाड़ी में ही दोनों आरोपी (राजू और अभिषेक) ने बारी-बारी से मृतिका के साथ शारीरिक संबंध बनाया।मृतिका मनीषा तिर्की के द्वारा आरोपी राजू को शादी करने तथा अपने साथ रखने का दबाव बनाने तथा शादी से इंकार करने पर पुलिस केस करने की धमकी देने पर गुस्से में दोनों आरोपियों ने गमछे से मृतिका का गला घोंटकर हत्या कर दी तथा मृतिका के शव को झण्डाघाट (थाना-पत्थलगांव) में फेंककर जिझोरी महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गये थे। प्रकरण में आरोपियों के निशानदेही पर मृतिका का मोबाइल बरामद किया गया है ।

आरोपियों 1. राजू कुमार महतो पिता अमरजीत महतो उम्र 32वर्ष निवासी ग्राम /थाना-बाढ़ जिला
पटना(बिहार) एवं 2. अभिषेक कुमार सिंह पिता रमेश सिंह उम्र 19वर्ष निवासी काती महगवां थाना पाण्डु जिला पलामू(झारखण्ड) के विरूद्ध पर्याप्त सबूत पाये जाने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है।
प्रकरण की विवेचना में निरीक्षक संतलाल आयाम थाना प्रभारी पत्थलगांव, सहायक उप निरीक्षक के०के० साहू, आरक्षक क्र. 558 तुलसी रात्रे तथा सायबर सेल प्रभारी सहायक उप निरीक्षक नससरूद्दीन अंसारी का विशेष योगदान रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close