♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तरुण श्याम साहू की पहल से जेलपारा स्थित उद्यान का हो रहा जीर्णोधार नगर वासियों की बरसों पुरानी मांग हुई पूरी

 

*असलम खान धरमजगढ़*-

 

नगर में विगत लंबे समय से जेलपारा स्थित उद्यान अपने कायाकल्प के लिए तरस रहा था ।नगरवासी सहित विपक्ष में रहते हुए उस समय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी कई बार उद्यान को संवारने मांग की थी लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे की पिछले लंबे समय से नगर में भाजपा की सरकार होते हुए भी उन्होंने इस दिशा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई ।

लेकिन छत्तीसगढ़ी में एक मशहूर कहावत हैं ,की घूरवा के दिन भी फिरते हैं,इसी तर्ज पर अब नगर में कांग्रेस की सरकार बनते ही द्रुत गति से विकास होने लगा है। बता दें नगर में कांग्रेस की सरकार को बने अभी महज दो वर्ष ही हुए हैं,वहीं बीते वर्ष से महामारी का दौर चल रहा है ।लेकिन इसके बावजूद नगर पंचायत की महिला अध्यक्ष श्रीमती तरुण श्याम साहू द्वारा अपने अथक प्रयास और दृढ़ निश्चय के दम पर नगर में लगातार बेहतर विकास कार्य को अंजाम देने में जुटे हुए हैं।

इसी कड़ी में श्रीमती साहू ने बताया कि नगरपंचायत अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद , जेल पारा स्थित उद्यान के जीर्णोद्धार हेतु विधायक लालजीत सिंह राठिया के सहयोग से वो मुसलसल प्रयासरत थीं।जिसके फलस्वरूप आज इस उद्यान का जीर्णोद्धार हेतु कार्य प्रारंभ हो चुका है । वे चाहती हैं की दिन भर की भाग दौड़ के बाद नगरवासी यहां उद्यान में आकर अपनी थकान भूल जाएं और अपने बच्चों परिवार सहित यहां कुछ सुकून भरे वक्त गुजारें ।बच्चों के मनोरंजन का यहां भरपूर ख्याल रखा गया हुआ ।
यहां साफ सफाई ,सौंदर्यीकरण ,कार्य जारी है ।
बच्चो के लिए विभिन्न प्रकार के सुंदर सुंदर झूले लगाए हैं ,लोगों के बैठने के लिए आरामदायक कुर्सी बेंच लगाए गए हैं।
बहरहाल अध्यक्ष तरुण साहू के इस सराहनीय कार्य की नगर में सभी जगह भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।हालांकि उन्होंने इसका श्रेय कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक महोदय लालजीत सिंह राठिया को देते हुए उनके प्रति हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।वहीं उन्होंने आने वाले समय में नगरवासियों के हित में सभी वार्डों में चहुमुखी विकास कार्य करवाने की बात कही है। साथ ही इस कोरोना काल में नगरवासियों के कुशल मंगल बेहतर स्वास्थ्य की ईश्वर से कामना की है एवम जनता के सुख दुख में साथ निभाने की बात कही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close