♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

इस खास काम पर रायगढ़ पुलिस कॉप आफ द मंथ SI मानकुंवर सिदार, ASI राजेन्द्र पटेल और CCTNS के आरक्षक अमित कंवर व आरक्षक प्रमोद सागर चुने गए …..पढ़े पुलिस कप्तान ने इन्हें इसलिए चुना …

रायगढ़।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा माह मई 2021 में *कॉप ऑफ द मंथ* के लिए थाना कोतवाली की उपनिरीक्षक मानकुंवर सिदार, सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र पटेल तथा CCTNS के आरक्षक अमित कंवर तथा एसपी आफिस से आरक्षक प्रमोद सागर को चुना गया है ।

थाना कोतवाली की उपनिरीक्षक मानकुंवर द्वारा कोतवाली के अपराध क्रमांक 618/2021 धारा 376 भादवि की कायमी के 24 घंटे में कोतवाली स्टाफ के साथ आरोपी की गिरफ्तारी कर मात्र चार दिवस के भीतर ही प्रकरण की विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय किया गया है । उप निरीक्षक द्वारा उत्कृष्ट विवेचना कार्य कर लगन पूर्वक अल्प समय अवधि में चालान न्यायालय प्रस्तुत किए जाने की सराहना कॉप ऑफ द मंथ के जरिए की गई है।

लॉकडाउन दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु कोतवाली क्षेत्र में एएसआई राजेंद्र पटेल लगातार पेट्रोलिंग के साथ शहर के नि:सहाय एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को जन सहयोग से “पुलिस हेल्प डेस्क” को प्राप्त होने वाले फूड पैकेटों को अपने स्टाफ के साथ घर-घर पहुंचाने का कार्य किया गया है । इसी बीच 10 मई 2021 को सतीगुड़ी चौक पर लावारिस घूम रही बालिका को सउनि राजेन्द्र पटेल द्वारा अपने टीआई व स्टाफ के साथ कुत्तों से बचाया गया था । सउनि पटेल द्वारा अपने दायित्वों के कुशलता पूर्वक निर्वहन के साथ कोरोना की घड़ी में अनेक बार जरूरतमंदों की मदद में मानवता का परिचय दिया गया है ।

“कॉप ऑफ द मंथ” की श्रृंखला में एसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिस कार्यालय में कार्यरत आरक्षक अमित कंवर एवं आरक्षक प्रमोद सागर को भी शामिल किया गया है । आरक्षक अमित कुमार CCTNS टीम के साथ पूरे जिले में CCTNS कार्यों की मॉनिटरिंग वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन पर बखूबी की जा रही है।

वहीं आरक्षक प्रमोद सागर जिले में घटित महत्वपूर्ण घटना, दुर्घटना तथा रायगढ़ पुलिस के अच्छे कार्यों का डीएसआर एडिशनल एसपी के निर्देशन पर तैयार कर प्रतिदिन प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को साझा किया जा रहा है ।

दोनों ही आरक्षकों द्वारा CCTNS कार्य निर्वहन के साथ रायगढ़ पुलिस की उपलब्धियों को सोशल मीडिया यथा टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है । इनका मनोबल बढ़ाने उत्साहवर्धन के लिए इन्हें इस माह कॉप आफ द मंथ में स्थान दिया गया है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close