♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत सौ दिवस के भीतर कार्य पूर्ण करें- एस. जयवर्द्धन , आयुक्त** **अधूरे क़िस्त वाले हितग्राहियों की सूची अनुसार रुके हुए कार्य को जल्द पूरा करे**

रायगढ़ से शशिकांत यादव

रायगढ़-/- बुधवार को निगम कमिश्नर श्री एस. जयवर्द्धन ने प्रधानमंत्री आवास योजना तहत मोर जमीन मोर मकान की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कमिश्नर श्री एस जयवर्द्धन ने सौ दिवस के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में पीएमएवाई से सम्बंधित सलाहकार को बुलाया गया था।कमिश्नर श्री जयवर्धन ने भारत सरकार द्वारा आयोजित सौ दिवस चैलेंज की जानकारी दी, उन्होंने कहा कि अपूर्ण आवास को पूर्ण एवं स्वीकृत आवासों का कार्य जल्द प्रारंभ कर सौ दिवस के भीतर 30 सितम्बर तक कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य दिया हैं। इसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले निगम को भारत सरकार द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। पूर्व में मोर जमीन मोर मकान के तहत 1434 मकान पूर्ण कर लिए गए है। इस योजना के तहत हितग्राही को शासन की तरफ से 2लाख 28 हजार का भुगतान चार किस्तों में होना होता हैं । सौ दिवस के भीतर लक्ष्य में 30 सितम्बर 2021 तक कुल 362 मकान पूर्ण का लक्ष्य रखा गया हैं जिसमे 124 मकान पूर्ण कर लिए गए है एवं 238 प्रगति पर हैं । 100 दिवस के लक्ष्य में 603 मकान का कार्य प्रारंभ किया जाना है। जिसमे से 85 आवास प्रारंभ किया जा चुका है तथा शेष आवासों को प्रारंभ कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
बैठक में आयुक्त द्वारा उन हितग्राहियों की सूची तैयार करने कहा गया जिन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना की क़िस्त लेकर कार्य को विगत कई वर्षो से अधूरा छोड़ा है ऐसे हितग्राहियों को दो नोटिस के पश्चात राशि वसूली की कार्यवाही हेतु प्रकरण अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में। सैय्यद जावेद रज़ा सलाहकार, रामगोपाल नायक सलाहकार, तुषार सिंह गौतम सलाहकार मास एंड वाइड, श्री चन्द्रकान्त पटेल सिटी लेवल टेक्निकल सेल उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close