♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अगस्त क्रांति दिवस पर भव्य तिरंगा मार्च निकालकर सेवादल ने अपने सपूतों के बलिदानों को याद किया …..रायगढ़ कांग्रेस सेवा दल भी दलबल के साथ हुए शामिल ….पढ़े पूरी खबर

 

रायपुर/रायगढ़

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई के नेतृत्व में दिनांक 10.8.2021 को “अगस्त क्रांति तिरंगा मार्च” का सफल आयोजन किया गया । प्रातः 10:00 बजे ध्वजवदन काली बाड़ी चौक में किया गया । इंदिरा जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई जी ने तिरंगा ध्वज, ध्वज वाहक को सौपकर यात्रा का शुभारंभ किया। तिरंगा मार्च इंदिरा गांधी चौक से राजीव गांधी चौक, अंबेडकर चौक, भगत सिंह चौक से होते हुए राजीव भवन शंकर नगर में सभा के रूप में तब्दील हुई…

प्रत्येक चौक पर शहीदों के मूर्तियों पर सेवादल की परंपरा के अनुसार माल्यार्पण किया गया । संपूर्ण यात्रा तिरंगे झंडे से शोभायमान रही। पूरी यात्रा के दौरान माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय सचिव श्री प्रताप नारायण मिश्रा जी ,छ.ग. प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण ताम्रकार जी, अतिरिक्त मुख्य संगठक श्री संतोष पांडे जी, प्रदेश महिला मुख्य संगठक मंजू लता आनंद जी , प्रदेश यंग ब्रिगेड सेवादल संयोजक विलियम बनसोडे जी, प्रदेश के सभी पदाधिकारीगण व प्रदेश के सभी जिलों के पदाधिकार एवं सेवादल सिपाही सम्मिलित रहे।।


सभा का प्रारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी व सेवादल के संस्थापक हार्डिकर जी की छाया चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सेवा दल की तरफ से प्रदेशाध्यक्ष श्री अरुण ताम्रकार जी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत किया, यात्रा की सफलता के लिए सेवा दल के सभी विंगो के सिपाहियों को बधाई दी व यात्रा की सफलता का श्रेय अपने कार्यकर्ताओं को बताया, मंच के माध्यम से 20 अगस्त को सेवा दल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को दिल्ली चलो का आह्वान किया, सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने अपने संबोधन में कहा कि सेवादल राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत पहले भी रहा है और आगे भी रहेगा पहले हम गोरों से लड़े थे और अपने देश से उनको खदेड़ा थे, वही स्थिति देश की आज भी है सेवादल पुनः मैदान में उतर आया है अपने राष्ट्र के सम्मान की रक्षा के लिए राष्ट्रवादी व राष्ट्र प्रेमी के अंतर को समझाया, प्रत्येक जिले में “बाल संस्कार केंद्र” खोलकर जिला के बच्चों में संस्कार व राष्ट्रप्रेम जागृत करने को कहा, कुछ संघीय दल राष्ट्र में भ्रामक जानकारी फैला कर हमारे देश के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है, आपस में जाति धर्म की फूट डालकर लड़ाया जा रहा है इसलिए देश के भविष्य को बचाने बाल संस्कार केंद्र लाभप्रद रहेगा, यह बात कहते हुए 20 अगस्त को दिल्ली आने का निमंत्रण दिया ।

छत्तीसगढ़ प्रभारी व राष्ट्रीय सचिव श्री प्रताप नारायण मिश्रा जी ने अगस्त क्रांति के बारे में विस्तार से चर्चा की संगठन के महत्व को सेवा दल को बताया। जिन जिलों में बेहतर कार्य हो रहा है उन्हें प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जाएगा तथा पुरस्कृत किया जाएगा यह बात आदरणीय मिश्रा जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा । संबोधन की कड़ी में राष्ट्रीय सचिव आदरणीय वाजपेई जी ने संगठन व राष्ट्रप्रेम पर बल दिया संगठन में अनुशासन की महात्त्वता को बताया एवं हमेशा की तरह अपने वंदे मातरम जय हिंद तालियों व ऊर्जावान गीतों से सभा को उर्जा प्रदान की ।

उड़ीसा प्रभारी आदरणीय चैन सिंह सामले जी, राष्ट्रीय सचिव आदरणीय अशोक राज आहूजा जी, महिला प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती मंजुलता आनंद जी एवं यंग ब्रिगेड प्रदेश संयोजक विलियम बंसोड़े जी ने संगठन निर्माण व संगठन विचार पर प्रकाश डाला, चम्पारण (छत्तीसगढ़) में NTC किए प्रशिक्षार्थीयों को माननीय अध्यक्ष जी कर कमलों से प्रमाण पत्र वितरित किया गया, राष्ट्रगान के पश्चात सभा का समापन किया गया । कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री संतोष पांडे जी ने किया व आभार प्रदर्शन प्रदेश सह सचिव आदरणीय राजेश गुप्ता जी ने किया।

रायगढ़ कांग्रेस सेवादल सेे ये शामिल हुए-
कांग्रेस सेवादल (शहर) जिला अध्यक्ष शकील अहमद (मुन्ना) अपने सेवादल के पूरे टीम के साथ राजधानी रायपुर में भारत छोड़ो आंदोलन के वर्ष गांठ पर भव्य तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।
उपरोक्त तिरंगा यात्रा में महिला कांग्रेस सेवादल (शहर) अध्यक्ष श्रीमती अनिता ओगरे, उपाध्यक्ष श्रीमती शीला साहू, श्रीमती भूमिसुता चौहान, कुमारी प्रियंका हलदार, कांग्रेस सेवादल (शहर) के श्याम लाल सारथी, वकील अहमद सिद्दीकी, सरदार नरेंद्रपाल सिंह, संतोष कुमार, मो०इब्राहिम,शेख हुसैन, जिला कम्युनिकेशन कोआर्डिनेटर सुदेश कुमार लाला एवं रायगढ़ जिला कांग्रेस सेवादल शहर/ग्रामीण के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भारी संख्या में उपस्थित हुए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close