♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिले में पेयजल सभी को मिले-सांसद ज्योत्सना महंत .. कोरिया में दिशा की बैठक संपन्न..

स्कूलों में बने बाउंड्री वाल और पूरे हो शिक्षक

स्वास्थ्य सेवा में कोई पद ना रहे रिक्त

अनूप बड़ेरिया
 लोकसभा क्षेत्र की सांसद और जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की अध्यक्ष श्रीमती ज्योत्सना महंत की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंह देव, भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरों, बैकुंठपुर नगरपालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलावती मरकाम वह जनपद पंचायत अध्यक्ष सूर्य प्रताप सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
बैठक में श्रीमती महंत ने कहा कि जिले में पेयजल सभी को मिले।  जिन स्कूलों में बाउंड्रीवाल नहीं है उन स्कूलों में बाउंड्रीवाल तथा टीचर्स की पदस्थापना की जाये। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बेहतर करने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों मे पर्याप्त मात्रा में चिकित्सकों, नर्सों, टेक्नीशियन आदि की नियुक्ति करने तथा मौसमी एवं अन्य बीमारी से बचाव हेतु पर्याप्त मात्रा में दवाईयों के भण्डारण करने के निर्देश दिये।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक वर्ष में 4 बार होना है। यह प्रथम बैठक है। इसी तरह जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तूलिका प्रजापति ने जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराते हुए राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरूवा एवं बाडी से संबंधित जिले के निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी दी।
बैठक में सुपोषण ट्री मुनगा, स्वच्छ भारत मिशन, पौधारोपण, सर्व शिक्षा अभियान, कोरिया सुराजी शिक्षा, शाला अनुदान, मध्यान्ह भोजन, निःशुल्क गणवेश वितरण, नल जल प्रदाय, एकीकृत वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई, राषनकार्ड नवीनीकरण, राष्ट्रीय सामाजिक कार्यक्रम के तहत वृद्वावस्था, विधवा , विकलांग पेंशन, राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि, जिला खजिन संस्थान न्यास के पंचवर्षीय कार्ययोजना आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close