♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हेलमेट केवल आपकी ही नहीं बल्कि आपके पूरे परिवार की रक्षा करता है- अंबिका सिंह देव… कोरिया जिला प्रशासन के तत्वधान में निकाली गई हेलमेट जागरूकता रैली…

बड़ी संख्या में हेलमेट पहनकर शामिल हुए लोग बाइक रैली में..
लगातार जारी रहेगा हेलमेट जागरूकता अभियान -कलेक्टर
अनूप बड़ेरिया
कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा की विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने विधायक बनते ही पूरे शहर में हेलमेट के प्रति जागरूकता अभियान छेड़ दिया था। शहर में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के बाद श्रीमती सिंहदेव ने यातायात विभाग को इसके लिए कड़े निर्देश भी दिए थे।
वही जिला कलेक्टर डोमन सिंह ने भी यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हेलमेट पहने वाहन चालकों को बीच सड़क पर सम्मानित करने की अभिनव पहल की। जिसके बाद अनेक संस्थाएं एवं सरकारी महकमे के अधिकारी भी इस मुहिम में कूद पड़े, जिसके परिणाम स्वरुप शहर में हेलमेट पहनकर वाहन चलाने वाले चालकों की संख्या में वृद्धि हो गई । 
इसी तारतम्य में कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार हेलमेट जागरूकता अभियान चलाने के उद्देश्य से विशाल बाइक रैली का आयोजन किया गया। शहर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। सैकड़ों की तादात में हेलमेट पहने चालक सड़क के प्रमुख मार्गो से होते हुए शहर के घड़ी चौक, बस स्टैंड व एसईसीएल तिराहा होते हुए वापस कार्यालय पहुंचे। 
इस दौरान विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने कहा कि हेलमेट पहनकर वाहन चलाने से ना केवल दुपहिया वाहन चालक के जीवन की रक्षा होती है, बल्कि उसके पूरे परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित हो जाती है।
 वही कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और लोगों को हेलमेट के प्रति जागरूक कर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
 इस वाहन रैली में शहर के प्रबुद्ध नागरिक, सरकारी कर्मचारी, यातायात कर्मी, पुलिस विभाग के कर्मचारी सहित  अनेक लोग उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close