♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष का जेलर पर सनसनीखेज आरोप:: कहा टेंडर में की गड़बड़ी..CCTV फुटेज जांच…

अनूप बड़ेरिया

ब्लाक कांग्रेस कमेटी, मनेन्द्रगढ़ शहर अध्यक्ष राजेश शर्मा ने महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाए  को पत्र प्रेषित कर सहायक जेल अधीक्षक उप जेल मनेंद्रगढ़ पर जेल मे निविदा के द्वारा क्रय में अनियमितता एवं जेल में बंदियो के परिवार जनो से बदसलूकी व अवैध वसूली का आरोप लगाया है।

महानिदेशक को प्रेषित पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि 2022-23 में कार्यालय जेल अधीक्षक उप जेल मनेन्द्रगढ द्वारा दिनांक 10:05.2023 को निविदा निकाली गई थी जिसमे जेलर विक्रम गुप्ता द्वारा अपने चहेते विलासपुर के व्यापारी को बाजार से दुगने दर पर सुनियोजित ढंग से टेंडर पास किया गया जबकि बिलासपुर के व्यापारी निविदा फार्म लेने की तिथि एक दिन पहले थी, किंतु फार्म दूसरे दिन लिया गया। निविदा का प्रकाशन लोकप्रिय समाचार पत्रो में न देकर ऐसे अखवार में दिया गया जो लोग पढते नही है। मनेन्द्रगढ़ में चेंबर आफ कामर्स के लगभग 1000 सदस्य पंजीकृत है इसके बावजूद चेंबर कार्यालय मे निविदा की सूचना नही दी जाती है। निविदा वाले दिन बिलासपुर के व्यापारी दोपहर 12.00 बजे से सायं 4.00 बजे तक निविदा होने तक जेल के अंदर थे। जबकि नियमानुसार निविदा खुलने के समय अंदर जाना था। नियमवाली में दर्शाया गया है कि जो भी व्यापारी समान की आपूर्ति करेगा उसका गोदाम नजदीकी शहर में होना चाहिए, जबकि जिस व्यापारी का टेंडर पास किया गया, उनका गोदाम बिलासपुर में है । जेलर के द्वारा जानबूझ कर अपने फायदे के लिए टेंडर दिया गया है। उपरोक्त निविदा में हुई अनियमितता के संबंध में जेल के अंदर लगे CCTV फुटेज की जांच की जाए। जेल मे कई सालो से कई स्टाफ कार्यरत है जो जेल मे जेलर के साथ दलाली का काम करते है अतः इनका तत्काल यहा से अन्यत्र जगह स्थानांतरण किया जाये। जेलर एवं कार्यरत स्टाफ के द्वारा इस कार्य से पूरे विभाग की बदनामी हो रही है। उन्होंने महानिदेशक से निविंदा को निरस्त कर पूरी निविदा की प्रक्रिया अपने निगरानी में कराने की मांग की है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close