♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

नगर पंचायत बरमकेला में बह रही भ्रष्टाचार की बयार …. पिछले 7 दिनों से बैठे है धरने पर ….. चुनाव को देखते हुए विधायक उत्तरी जांगडे का क्या होगा रुख ….  हर कार्य एक चहेते ठेकेदार को ही क्यों ….कलेक्टर से होगी अब तक के विकास कार्य के जांच की मांग …?

 

बरमकेला।

बरमकेला नगर पंचायत में विकास कार्य के नाम पर बंदरबाट करने के मामले में स्थानीय कांग्रेसी पिछले 7 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। कांग्रेसी नगर विकास के नाम पर हो रहे बंदरबाट के खिलाफ मुहिम खोल रखे हैं। नगर पंचायत की भाजपा सरकार पर विकास कार्य के नाम पर मिली करोड़ों की राशि को एक ठेकेदार के माध्यम से जेब में भरे जाने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर कलेक्टर सारंगढ़ से जांच की मांग भी दबी जुबान से हो रही है।

नगर पंचायत बरमकेला में विकास कार्य के नाम पर किस तरह भारी भरकम राशि का बंदरबाट किया जा रहा है इसकी बानगी पूर्व में भी देखा जा चुका है। नगर पंचायत अधिकारी और भाजपा की सरकार साठगांठ कर पूर्व में भी नियम और आम जनहित के परे जाकर काम किया है। वर्तमान में बताया जा रहा है की लाखों रुपए का एक बार फिर से बंदरबाट करने की पूरी तैयारी कर ली गई थी लेकिन ऐन मौके पर नगर पंचायत के कांग्रेसी पार्षदों की नजर में आ गया बताया जा रहा है कि जिस बाबा कुटी तालाब के चारो ओर सड़क की तरह फुटपाथ बनाने की तैयारी की गई थी और खास बात ये है कि बाबा कुटी तालाब के चारो ओर ओर जहां एक इंच भी जगह नहीं है जहां घेरा बनाकर फुटपाथ की तरह सड़क बनाया जाना है खास बात ये है तालाब के चारो तो बनाया नहीं जा सकता अलबत्ता इसे कागजों पर बनाकर लाखों रुपए का बंदर बाट जरूर किया जाता। इस तरह से नगर पंचायत में कई ऐसे कार्य है जिसे घटिया निर्माण कार्य किया जाकर अब तक करोड़ों रुपए डकारा जा चुका है।
नगर पंचायत बरमकेला अध्यक्ष और एसएमओ की आपसी मिली भगत ने बरमकेला नगर पंचायत का बंटाधार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जा रहा है। दरअसल नगर पंचायत बरमकेला का चुनाव करोड़ों रु का होता है जिसे वसूलने के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपनाए जाते है।

इंदिरा नगर चौक के पास स्थित बाबा तालाब के चारो ओर निर्माण कार्य इसका एक जीता जागता उदाहरण है। अगर नगर पंचायत के कांग्रेसी पार्षदों को भनक नहीं लगती तो यह भी कागजों में विकास कार्य हो जाता और एक बार फिर से लाखों रुपए का बंदरबाट कर दिया जाता।

अब तक इस धरना प्रदर्शन में क्षेत्र के कई बड़े कांग्रेसी नेता पहुंच कर अपना समर्थन दे चुके हैं।
नगर पंचायत बरमकेला की जनता यह सब कुछ बड़ी खामोशी से देख रही है। और आने वाले चुनाव इसका जवाब जनप्रतिनिधियों को देना पड़ेगा। आने वाले चंद महीने में विधान सभा चुनाव होना है। और जनता सबकुछ देख रही है अब इस मामले में स्थानीय विधायक उत्तरी जांगडे का रुख क्या है यह देखना होगा। वे इस मामले में क्षेत्र की जनता के साथ हैं या नगर पंचायत की भ्रष्ट सरकार को संरक्षण देती हैं। बरमकेला नगर के विकास के लिए राशि तो दिलाई जाती हैं किंतु यह सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है।
अब देखना ये है की पिछले सात दिनों से चली आ रही कांग्रेसियों के धरना प्रदर्शन का नतीजा क्या निकलता है। क्या विधायक सारंगढ़ इस मामले में कलेक्टर से जांच की मांग करेंगी यह आने वाले समय में स्पष्ट हो पाएगा। नगर पंचायत बरमकेला के बारे में एक बात और बाहर निकल कर आ रही है की यहां हर ठेका एक ही चहेते ठेकेदार को दिया जाता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close