♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा का व्यापम द्वारा जारी मॉडल गलत उत्तर  को लेकर एनएसयूआई ने खोला मोर्चा …. व्यापम द्वारा जारी मॉडल आंसर में 11 प्रश्नों के उत्तर गलत … किया सुधार की मांग … प्रतिभावान छात्रों के साथ खिलवाड़ 

शमशाद अहमद।

 

रायगढ़। जिला कांग्रेस कार्यलय में एनएसयूआई व्यापम द्वारा जारी मॉडल आंसर को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। वो भाजपा की सरकार जो कांग्रेस के कार्यकाल में आयोजित होने वाली परीक्षा में छोटी छोटी त्रुटियों को लेकर आवाज उठाती रही है आज भाजपा के शासन काल में एक दो नहीं बल्कि 11 प्रश्नों के गलत जवाब वेबसाइट में डाला गया है।
एनएसयूआई ने मोर्चा खोलते हुए कहा की जिस तरह से छोटे छोटे जिसका उत्तर हर एक सामान्य अभ्यर्थी को पता होता है । मसलन छत्तीसगढ़ की सीमा से कितने राज्य छूते है इसका जवाब 6 दिया गया है जबकि इसका जवाब 7 है। चावल की एक वेराइटी का उल्लेख करते हुए उसे तिलहन की श्रेणी का बताया गया है। इस तरह से 11 प्रश्न ऐसे है जिनका जवाब व्यापम की वेबसाइट में डाली गई मॉडल आंसर में गलत बताया गया है। ऐसे में उन मेघावी अभ्यर्थियों के लिए यह परेशानी का सबब बन गया है जो सही उत्तर दिए हैं लेकिन व्यापम द्वारा जारी मॉडल आंसर में गलत दिया गया है ऐसे में उन मेघावी छात्रों के रैंकिंग पर इसका सीधा असर पड़ेगा और जो छात्र व्यापम द्वारा जारी मॉडल आंसर के अनुसार दिए है वह गलत होकर भी सही हो जायेगा और मेघावी छात्र गलत उत्तर की वजह से पिछड़ जायेंगें ।

जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया की 11 फरवरी को व्यापम द्वारा आयोजित पीएससी की परीक्षा ली गई थी 16 फरवरी मॉडल उत्तर डाला गया जिसे देखकर प्रतिभागी बेहद परेशान है वे सही उत्तर देने के बाद भी गलत हो रहे है और इसका असर उनके आगे मुख्य परीक्षा की तैयारी पर इसका असर पड़ रहा है। प्रतिभागी छात्र इसकी वजह से मानसिक तौर पर परेशान हैं। एनएसयूआई अध्यक्ष आरिफ हुसैन ने कहा यह भाजपा की रैंकिंग में उलटफेर करने की साजिश है।


जयंत ठेठवार ने कहा की इसी पीएससी परीक्षा को लेकर भाजपा हंगामा करती रही है बहुत छोटी छोटी बात को लेकर गुमराह करती रही। छत्तीसगढ़ पूर्व कांग्रेस की
भूपेश बघेल की सरकार निःशुल्क किया था अब भाजपा की सरकार में तो आपत्ति के लिए भी शुल्क लगाया गया है। यदि छात्र इन गलत उत्तर को लेकर आयोग के पास जाते हैं तो उन्हें इसके लिए भी पैसे खर्च करने होंगे।
उन्होंने कहा की जो योग्य परीक्षार्थी है उसके साथ अन्याय हो रहा है। व्यापम में डाले गए मॉडल उत्तर पुस्तिका को तत्काल सुधार कर डालना चाहिए अन्यथा एनएसयूआई पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन प्रदर्शन करने को बाध्य होगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close