♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिले के तीनो विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष व मेयर होंगे डीएमएफ के सदस्य पहले कलेक्टर होते थे सर्वेसर्वा..अब प्रभारी मंत्री चेयरमैन…

 

अनूप बड़ेरिया

कलेक्टर कोरिया ने जिले के तीनों विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव, गुलाब कमरों व डॉ. विनय जायसवाल एवं कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्स्ना महन्त तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलावती मरकाम एवं नगर निगम चिरमिरी के महापौर के डमरू रेड्डी को जिला खनिज संस्थान न्यास नियम 2015 के नियम 7,9 एवं 10 के प्रावधानों के तहत 3 वर्ष की अवधि के लिए जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद एवं प्रबंधकारिणी समिति का सदस्य नियुक्त किया है। इस हेतु सर्व संबंधितों को पत्र जारी कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि डिस्ट्रिक्ट माईनिंग फंड के चेयरमैन से बेदखल करके भूपेश सरकार ने कलेक्टरों को  झटका दे दिया है। सरकार ने डीएमएफ के नियमों में बदलाव करके प्रभारी मंत्री को इसका चेयरमैन बनाया है। कलेक्टर अब सचिव होंगे। इसमें लोकल विधायकों को भी शामिल कर दिया गया है।
 पिछली रमन सरकार में कलेक्टर ही इस कमेटी के सर्वेसर्वा थे। कमेटी में एक भी विधायक नहीं होते थे। कलेक्टर चेयरमैन होते थे। ग्राम पंचायतों के तीन प्रतिनिधि को छोड़कर सारे जिले के अधिकारी होते थे।  कुछ कलेक्टरों ने डीएमएफ का जमकर दुरूपयोग किया। कई कलेक्टरों का आफिस, बंगला, गाड़ी से लेकर सप्लाई, निर्माण कायों में करोड़ों रुपयों के वारे-न्यारे किए गए।  डीएमएफ में कलेक्टरों को इतना पावर मिला था कि कई-कई करोड़ के काम खुद ही सेंक्शन कर दिए। कांग्रेस को यह अखरता था। लिहाजा, सरकार में आते ही सीएम भूपेश बघेल ने पहली मीटिंग में डीएमएफ में कलेक्टरों की मनमानी भी खतम कर दी थी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close