♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

IG डांगी ने सायबर ठगी से बचने लोगो को किया सचेत… ठगी से बचने के बताए उपाय..

IG सरगुजा रतन लाल डांगी समय-समय पर सोशल मिडिया के माध्यम से साइबर ठगी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाते रहते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट अपने पेज पर आम लोगो के लिए पोस्ट किया है। जिसे हजारों लोगों द्वारा पढ़ा गया है और पढ़ा जा रहा है। पाठकों ने अपने साथ या परिचितों के साथ हुई ऐसी घटनाओं का भी जिक्र किया है।

IG ने बताया लोगों के फेसबुक आईडी को हैक करके किसी इमरजेंसी के नाम से पैसे ऐंठने की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।ऐसी घटनाओं को जागरूकता के माध्यम से ही रोका जा सकता है । IG डांगी ने फेसबुक पेज पर लिखा है।
आपके मैसेंजर पर जैसे ही अपने किसी फेसबुक फ्रैंडस का मैसेज आए कि क्या आप Phone pey या Google pey use करते है तथा यह बोले कि कुछ पैसो की मुझे अर्जेंट आवश्यकता है तो समझ लीजिए आपकी फेसबुक फ्रैंड की आईडी हैक हो गई है। अपने फेसबुक फ्रैंड को तुरंत अवगत कराएं। ठगी से बचने के लिए ऐसा करें ।

IG ने आगे बताया कि हड़बड़ी मे पैसा न डाले, आप कह सकते है कि वीडियो काल कीजिए ।
उसे मोबाइल नंबर पर बात करने भी बोले। वो तुरंत बोलेगा बिजी हूँ.. फिर करता हूँ.. समझ लीजिए वो फ्राड है। ऐसी घटनाओं से भविष्य में बचने के लिए आपको अपने फेसबुक एकाउंट का पासवर्ड मजबूत रखना चाहिए।साथ ही समय अंतराल मे बदलते भी रहें। घटना की जानकारी संबंधित जिले के पुलिस तक तुरंत दें।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close