♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

राज्य शासन के आदेश पर कलेक्टर कोरिया ने संपूर्ण जिले में लोक डाउन की स्थिति की समीक्षा को बनाया आधार…विधायक, महापौर, सभापति, एसडीएम, आयुक्त रहे उपस्थित…

स्थानीय प्रशासन के साथ चिरमिरी के व्यापारी संघ और गणमान्य नागरिकों की बैठक का हुआ आयोजन, तीन बिंदुओं पर बनी सहमति…

पूरे प्रदेश में कोविड – 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीते दिवस राज्य शासन के मिले आदेश पर कलेक्टर कोरिया एसएन राठौर ने संपूर्ण जिले को पूणतः लॉक डाउन करने के लिए अपने प्रशासनिक अमले को भेज कर उसकी समीक्षा करते हुए स्थानीय लोगो से उनका सुझाओं लेने का आदेश जारी किया गया है।

कोरिया जिले के एकलौते बड़े शहर नगर निगम चिरमिरी को इसका आधार बनाया गया है जो कोविड – 19 में सबसे ज्यादा पॉजिटिव वाला एकलौता शहर चिरमिरी एवं ग्रामीण अंचल में खड़गवां ब्लाक को रखा गया है । जिसको लेकर रविवार को निगम सभागार में विधायक डॉ.विनय जायसवाल, महापौर कंचन जायसवाल निगम सभापति गायत्री बिरहा,ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप,एसडीएम पीबी.खेश,आयुक्त सुश्री सुमन राज, बीएमओ एस कुजूर,सीपीएम पूजा मेश्राम,थाना प्रभारी चिरमिरी,थाना प्रभारी पोड़ी, एमआईसी पार्षद,शिवांश जैन, निगम सचिव देश पाण्डेय के साथ स्थानीय प्रशासन की उपस्थिति में चिरमिरी के व्यापारी संघ और स्थानीय गणमान्य नागरिकों के साथ आपसी चर्चा परिचर्चा कर होने वाली परेशानियों और सुझाओं के साथ आपसी सहमती के बाद इस पर अमली जामा पहनाया जा सके । जिसके तारतम में चिरमिरी शहर में लॉकडाउन की अवधि पर चर्चा करते हुए विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने बैठक में उपस्थित अधिकारी और गणमान्य नागरिकों को बताया की वर्तमान में कोविड-19 के कहर से शहर तो शहर ग्रामीण अंचल या अन्य कोई भी बच नहीं पाया जिसको लेकर बीते दिवस मुख्य मंत्री के आदेश पर कैबिनेट की बैठक कर यह आदेश जारी किया गया है की जिन-जिन ज़िले में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है उन जिलों में आगामी 21 जुलाई के बाद से लॉकडाउन किया जावे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला कलेक्टर को दी गई है जिसको लेकर कलेक्टर कोरिया एस एन राठौर के आदेश पर इस बैठक का आयोजन किया गया है । मौके पर उपस्थित एसडीएम पीवी खेश ने जानकारी देते हुए बताया की छत्तीसगढ़ के पूरे 28 जिलों में कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है इससे अब बस्तर जैसा ज़िला भी अछूता नही रहा इसकी चपेट में हम जैसे प्रशासनिक अधिकारी भी अब बचने वाले नहीं जो शासन के लिए भी ख़तरे की घंटी बन चुकी है । उन्होंने ने कहा कि चिरमिरी एक सघन क्षेत्र है जहां कई प्रान्त के लोग निवास करते है यदि आंकलन किया जावे तो पुरे जिले में ग्रामीण अंचल में खड़गवां ब्लाक और शहरी क्षेत्र में चिरमिरी शहर है जहा ज्यादातर पॉजिटिव केश मिले है लेकिन इनमे एक अच्छी बात यह है की यह सब सेंटरों से मिले है इसी के मद्देनजर चिरमिरी नगरीय क्षेत्र में लॉकडाउन पर आप अपनी सहमती बनाये जिससे हमारा शहर इस भीषण बीमारी से बच सके ।

महापौर कंचन जायसवाल ने कहा कि हम सभी को आपस मे लॉकडाउन पर मिलजुलकर बीच का रास्ता निकालना है शासन की भी यह मंशा है कि जनता परेशान न हो उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरे देश में देखे तो 10 लाख से ऊपर संक्रमित है जिसमें 28 हजार लोगों की मृत्यु हो गई। छतीसगढ़ में भी 5 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए जिसमे 30 लोगो ने अपनी जान गवा दी या उनकी मौत हो गई ।

मौके पर उपस्थिति व्यापारियों की तरफ से उपेंद्र जैन ने अपना सुझाव देते हुए कहा कि चिरमिरी संघन बस्ती नही बल्कि प्राकृतिक के वातावरण से परिपूर्ण है । लेकिन हम लोगो ने बीते लॉक डाउन में हमारा जो आर्थिक नुकसान हुआ उसकी भरपाई नहीं हो सकती अगर लॉक डाउन करने का आदेश आया है तो पुरे जिले में इसे लागु किया जाए केवल चिरमिरी को आधार बनाना सही नहीं होगा इसका हम सभी व्यपारी विरोध करते है । हमारी तरफ से इस आदेश पर एक सुझाओं है । कि हम लोगो को सप्ताह में 5 दिन व्यापार को अनुमति दी जाए जिसका समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक हो और पूर्णत बंदी के लिए दो दिन शनिवार औऱ रविवार को किया जाए जिसमें व्यापार संघ पूरी तरह सहयोग करेगा और इन दो दिनों में कोई भी व्यापारी अगर लापरवाही करता है जो स्थानीय प्रशासन इसपर कार्यवाई करे हम प्रशासन के साथ रहेंगे यह हम सभी का सुझाओं है । अन्यथा व्यापार संघ आंदोलन करेगा।

व्यापारियों के कथन को सुनकर विधायक विनय जायसवाल ने कलेक्टर कोरिया और स्थानीय प्रशासन से आपसी सहमती पर चर्चा की बात कह कर आगमी दिवस पर बनी सहमती को साझा करने की जानकारी दी और बिना किसी सहमती के कोई भी आदेश जारी नहीं होने की बात कही जो स्थानीय व्यापारी संघ के इनपुट के अनुरूप कार्य करेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close