♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

देश की पहली सरकार है भूपेश सरकार जिसने किसानों की चिंता करते हुए उनके मेहनत का किया सम्मान- विधायक गुलाब कमरो…

अनूप बड़ेरिया

प्रदेश सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर सूरजपुर जिले के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में भरतपुर विधायक व विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष गुलाब कमरों ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार सवेंदनशीलता के साथ कार्य कर रही है,जिसका परिणाम है कि चुनाव पूर्व जो वायदे किये गए थे उन्हें न केवल पूरा किया गया है बल्कि धरातल में उसका लाभ दिखाई भी पड़ रहा है। श्री कमरों ने कहा कि देश की यह पहली सरकार है जिसने किसानों की चिंता करते हुए उनके मेहनत का सम्मान किया तथा 25 सो रुपए में धान की खरीदी की है और उनका एक एक दाना को सरकार ने लिया है। राज्य सरकार ने 18 लाख किसानों का कर्ज माफ किया ,राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से किसानों को राहत पहुचाई गई। इस वर्ष करीब 3लाख अधिक किसानों का धान खरीदने का लक्ष्य है। गौठान के माध्यम से महिलाओं को रोजगार,पशु पालकों को लाभ देने की दिशा में पहल की जा रही है। नरवा गुरवा बॉडी योजना भी गांव गरीब के लोगो के लिए बेहद कारगर साबित हुई है।इससे गांव के लोगो की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है। राशन कार्ड से इलाज भी एक महत्वपूर्ण निर्णय है।

इसके अलावे उन्होंने राज्य सरकार की अनेक उपलब्धिया गिनाई और भाजपा के 15 वर्ष के कार्यकाल के कुशासन पर ध्यानाकर्षित किया और कहा कि कैसे उपेक्षा हो रही थी इसका उदहारण उन्होंने अपने भरतपुर विधानसभा के रूप में दिया। उन्होंने सूरजपुर जिला प्रशासन की सराहना की और  संभाग में सीएम का सबसे बेहतर कार्यक्रम यहां संपन्न होने पर बधाई दी। साथ ही नरवा गुरवा बाड़ी योजना व गौठान कार्यक्रम में जिले की उपलब्धि पर जिला प्रशासन के कार्यो की सराहना की। उन्होंने ने कहा कि यह पहला अवसर है जब प्रदेश में छत्तीसगढियो की सरकार है। श्री कमरो ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक ली तो अधिकारियों के मन मे यह था कि वे कामकाज को लेकर बात करेंगे पर लीक से हट कर मुख्यमंत्री ने न केवल उनका हाल चाल जाना बल्कि परिवार के सम्बंध में भी जानकारी ली जिससे अपनापन झलकता है। कलेक्टेªट के सभा कक्ष में आयोजित पत्रकारवार्ता में कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा के साथ साथ कांग्रेस के राजू केशरवानी, रामकृष्ण ओझा, अश्वनी सिंह, जफर हैदर, मनोज डालमियां, अनुपम फिलिप, आकाश साहू भी उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close