♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष बी डी निजामी रायगढ पहुँचे …..कहा कहने को है चौथा स्तंभ परन्तु दुर्भाग्य है कि तीन स्तंभो की तरह नहीं ….. …… पढ़े पूरी खबर ….और स्थानीय पत्रकारों को …….

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष बी डी निजामी रायगढ पहुँचे स्थानीय पत्रकारों को किया रिचार्ज

 

रायगढ़।

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष बी डी निजामी अपने दौरे के दौरान खरसिया प्रवास पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भले ही हमें देश के चौथे स्तंभ के रूप में माना जाता है लेकिन इसकी कहीं कोई लिखित मान्यता नहीं है और न ही तीनो स्तम्भ की तरह सुविधाएं मिलती है न वेतन, न सुरक्षा न पेंशन इसके बावजूद चौथा स्तम्भ कहलाने वाले पत्रकार अपनी पूरी ऊर्जा के साथ अपने काम को करते हुए समाज और देश का आईना बन जीवन भर जूझते रहता है।

 

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष बी डी निजामी कोरोना काल के बाद संघ से जुड़े पत्रकार साथियो को रिचार्ज करने प्रदेश के दौरे पर अपने साथियों के साथ निकल पड़े है 24 जनवरी को कोरबा कटघोरा सारंगढ होते दोपहर रायगढ़ पहुँचे । जहाँ स्थानीय गांधी गंज स्थित होटल मिड टाउन में छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष अनिल आहूजा के नेतृत्व में पत्रकार साथियों जिला महासचिव प्रकाश थवाईत ,विजयंत खेडूलकर जिला सचिव, भूपेंद्र सिंह चौहान,निशा मसीह ,शमशाद अहमद ,सुनील नामदेव,सुदीप मंडल,कृष्णा मिश्रा,संजय साहनी, भीमसेन तिवारी,भूपेंद्र ठाकुर शहर अध्यक्ष, प्रशांत तिवारी,राजेश तलरेजा, रंजीत चौहान और अन्य पत्रकार साथियो ने संघ के प्रदेश अध्यक्ष बीडी निजामी, प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश ठाकुर कवर्धा , प्रदेश सलाहकार महेश तिवारी बिलासपुर, संजीव तिवारी संस्थापक सदस्य भिलाई, उमाशंकर साहू बिलासपुर, का फूल मालाओं से और बुके देकर जोरदार स्वागत किया।

 

संघ के पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक लेकर रायगढ के पत्रकारों साथियों को रिचार्ज करते हुए श्री निजामी ने कहा कि छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ हमेशा प्रदेश के तमाम जिलो में रहने वाले पत्रकार साथियो के कल्याण के लिए खड़ा है किसी भी पत्रकार साथी पर अगर कोई विपत्ति भी आती है तो संघ हमेशा उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है बस्तर के पत्रकार साई रेड्डी की अकस्मात हुई मौत के समय संघ ने 51000 हजार की नगद राशि उनके परिजनों को सौपी थी तब प्रशासन जागा था और उसके परिजनों को शासन व प्रशासन ने 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की थी ।

 

वही बिलासपुर के पत्रकार साथी टी आर मिश्रा की अकस्मात मौत हो जाने पर श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के साथियों ने एक अच्छी खासी रकम एकत्रित कर स्वर्गीय मिश्रा के परिजनों को देकर उनका सम्बल बढ़ाया तथा आज ही उनके संपर्क में रहकर उनका मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे हैं । स्व मिश्र के परिजनों के प्रति कल्याण संघ के सभी पत्रकार साथियो ने अपना योगदान देकर अपना फर्ज निभाया था और आगे भी पत्रकार साथियों के लिए हमेशा खड़ा रहेगा। बैठक समाप्ति के बाद सभी प्रदेश के पत्रकार साथी खरसिया पहुंचे जहां स्थानीय पत्रकारों द्वारा रेस्ट हाउस में जोरदार स्वागत किया गया। बैठक में सर्व सम्मति से वरिष्ठ पत्रकार जेपी अग्रवाल को अध्यक्ष चुना गया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close