♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बंजारी मंदिर का प्रांगण बना फ्लाईएश डंपिंग यार्ड, जीवन दायनी केलो मैय्या भी चपेटे में ….खतरे में आबो हवा …पढ़े पूरी खबर

रायगढ़-/-जिला प्रशासन के मौनव्रत की वजह से उधोगो से निकाला जा रहा फ्लाईएश ग्रामीण क्षेत्रो के मुख्य मार्गो पर धड़ल्ले से डंप किया जा रहा है।ऐसा ही हाल इन दिनों जिले के तमनार विकासखण्ड अंतर्गत शामिल कसडोल बंजारी मंदिर के प्रांगण में देखने को मिल रहा है। जहाँ एक निजी कम्पनी द्वारा न केवल मंदिर के प्रांगण में फ्लाईएश डम्प करने का कार्य कर पर्यावरण प्रदूषण को बढ़ावा देने के साथ ही मंदिर में आने वाले सैकड़ो श्रद्धालुओ व ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

देखें वीडियो-

जिसकी वजह से गम्भीर कैंसर जनित बीमारियों का खतरा भी बढ़ता नजर आ रहा है। यह पहला मामला नही है जब निजी उधोग प्रबन्धन द्वारा फ्लाईएश को मनमाने तरीके से डम्प करने का कार्य किया जा रहा है। बताना लाजमी होगा कि फ्लाईएश न केवल केंसर जनित रोगों को बढ़ावा देता है बल्कि इस से खेतों की उर्वरा क्षमता पर भी खासा दुष्प्रभाव पड़ रहा है। बावजूद इसके पर्यावरण विभाग का गैरजिम्मेदराना रवैय्या फ्लाईएश परिवहनकर्ताओं को जिले में कही भी फ्लाईएश डम्प करने की छूट प्रदान करता जान पड़ रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close