♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गायत्री शक्ति पीठ रायगढ़ का सनसनी खेज आरोप से मचा हड़कंप ….पूर्व अध्यक्ष महादेव अग्रवाल के खिलाफ दान की राशि का गबन करने सहित पवित्र स्थल का अपमान करने …. मंदिर की भूमि पर जबरन कब्जाने …. मंदिर के कार्यकर्ताओं को अपहरण करने जैसी गंभीर धमकी …गायत्री परिवार में आक्रोश 

रायगढ़।

गायत्री शक्ति पीठ रायगढ़ द्वारा सिटी कोतवाली रायगढ़ में महादेव अग्रवाल एवं उनके सहयोगी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। शिकायत में गायत्री शक्तिपीठ के कार्यकर्ताओं को अपहरण करने की धमकी एवं मंदिर जैसे पवित्र स्थल में गाली गौलाज किया जाना बताया गया है। गायत्री परिवार द्वारा शिकायत के बाद शहर इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।
गायत्री शक्ति पीठ रायगढ़ द्वारा शिकायत में कहा गया है की भविष्य में हमारे गायत्री परिवार के किसी भी कार्यकर्ताओं के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित होती है, उसकी सम्पूर्ण जवाबदारी महादेव अग्रवाल एवं उनके साथियों की होगी। गायत्री परिवार व समाजिक कार्यकर्ताओं के साथ हुई घटना से पुरा गायत्री परिवार डरा सहमा है और उनमें महादेव अग्रवाल के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।
शिकायत पत्र में  मंदिर जैसे पवित्र स्थल में गाली गलौच कर  धमकाने, सार्वजनिक स्थल की मर्यादा भंग करने, कार्यकर्ताओं की सम्मान व मर्यादा को दूषित करने तथा मानसिक रूप से प्रताणित करने, गौसेवा को रात में धक्का देकर बाहर निकालने व समिति को हिसाब नहीं देने व राशि का गबन करने की धाराओं के साथ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही यह भी चेतावनी दी गई है कि किसी भी प्रकार से कार्यवाही में कमी के अभाव में पुरा गायत्री परिवार रायगढ़ आन्दोलन करने के लिए विवश होगा। महादेव अग्रवाल पर मंदिर में भक्तो द्वारा चढ़ाने व दी जाने वाली सहयोग राशि का हिसाब मांगे जाने पर महादेव अग्रवाल द्वारा गायत्री शक्ति पीठ के कार्यकर्ताओं के साथ जो कृत्य किया है वह अक्षम है।

अपनी शिकायत में गायत्री समिति ने कहा है कि हमारे गायत्री शक्तिपीठ द्वारा ट्रस्ट की निजी भूमि पर (पंजाब नेशनल बैंक के पास निलांचल भवन के सामने) माँ भगवती गौ सेवा केन्द्र का संचालन 2021 से किया जा रहा है, इस भूमि पर कब्जा करने की नियत से महादेव अग्रवाल  द्वारा पूर्व में भी गुंडागर्दी एवं दादागिरी, गाली गलौज किया गया था । महादेव अग्रवाल पूर्व में समिति के अध्यक्ष रहे हैं जो समिति के नाम से दानदाताओं से दान लेकर रूपयों का निजी उपयोग करते थे और हिसाब नहीं देते थे जिससे आज तक आय व्यय का हिसाब अप्राप्त है।  जो मंदिर जैसे स्थल का घोर अपमान है। महादेव अग्रवाल द्वारा समिति के उद्देश्यों के विरुद्ध जाकर कार्य किया गया है।
कार्यरत गौसेवकों एवं महिला कर्मचारी के साथ गाली गलौच दुव्यवहारकरना एवं चोरी का आरोप लगाना, बैठक में लिए गये निर्णय एवं स्वयं के हस्ताक्षर किए निर्णय से मुकर जाना इन सभी कारणों से महादेव अग्रवाल को समिति के अध्यक्ष पद से निष्कासित किया जा चुका है । जिसके कारण दुर्भावनावश पूर्व में भी मिडिया मिथ्या समाचार प्रकाशित करने का कार्य एवं थाना में भी झूठी रिपोर्ट लिखवा चुके है जिसे बुजुर्ग समझा बुझाकर और समझाइस देकर मामला को शान्त किया गया था।
गौसेवक सुरेश सारथी को 5 फरवरी 2023 को गुंडों  द्वारा मारपीट व धमकाते हुए रात 11 बजे गौ सेवा केन्द्र से बाहर भगाया गया था जिसकी शिकायत की गई थी जो कि पुलिस रिकार्ड में 16 फरवरी को 77 क्रमांक में इन्द्राज है, जिसकी किसी भी प्रकार से कार्यवाही नहीं होने के कारण उपद्रवियों का मनोबल बढ़ गया है और हमें इन लोगों के कारण हमारे कार्यकर्ताओं को बार बार मानसिक एवं शारिरीक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एवं भय का माहौल बना हुआ है। पुनः हमारे कार्यकर्ताओं को अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन द्वारा धमकी दी गई है।

रायगढ़  निवासी श्री पटेल जो कि समाजसेवी एवं प्रतिष्ठित व्यक्ति है के मोबाइल पर  अपरण करने की धमकी दी गई है, जिसमें फोनकर्ता द्वारा बोला गया कि “तुम मेरे को जानते नहीं हो मेरे ऑफिस शुभम साड़ी चैतन्य नगर में तुरन्त आकर मिलो नहीं तो मै तुम्हारे पास आता हूँ तुमको रायगढ़ में नहीं रहना है क्या” इसके अलावा अवधराम साहू रियापारा  उनको भी मोबाइल  से उठवा लेने की धमकी दी गई है।

गायत्री शक्ति पीठ के इस शिकायत के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है और इसे लेकर जगह जगह कानाफूसी भी शुरू हो गई। गायत्री शक्ति पीठ में इस तरह की हरकत को लेकर गायत्री परिवार से जुड़े लोगों में भी महादेव अग्रवाल और उसके साथियों के खिलाफ अक्रोश व्याप्त हो गया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close