♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीडीएस के चावल में कांच के टुकड़े , गरीबों की जान से खिलवाड़

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन शाखा में रखे पीडीएस चावल में कांच के टुकड़े मिले हैं। खाद्य विभाग की दबिश के बाद इस बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ। छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से राशन दुकानों के जरिये गरीबों को वितरित किये जाने वाले चावल में कांच के टुकड़े पाए गए हैं।
बताया जा रहा है कि ये इतना हानिकारक है कि इसे नष्ट करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है लेकिन वेयर हाउस के अधिकारी इसे 2 महीनों से चलनी से साफ करवा रहे थे, जिसे साफ होने के बाद राशन दुकानों को वितरित किया जाना था। लेकिन समय रहते कलेक्टर से हुई शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने दबिश देकर पूरे मामले का खुलासा कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक जहां 20 बोरे चावल कांच मिश्रित पाया गया। वहां पहले 80 बोरे चावल रखा था। खाद्य विभाग की टीम ने सभी 20 बोरों के सैंपल ले लिए हैं। वही कलेक्टर ने माना है की डेढ़ माह से अगर कांच मिश्रण युक्त चावल था तो उसे नष्ट करेने के लिए उच्च अधिकारियो के जानकारी में देनी थी जो अधिकारी ने ऐसा नहीं किया। इस पर जिला प्रशासन का कहना है कि उक्त चावल कांच मिश्रित होने से अखाद्य माना गया है और इसका नियमानुसार निराकरण करने की सिफारिश की गई है। उक्त चांवल को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकानों में भंडारण नहीं किया गया है किंतु संबंधित गोदाम प्रभारी छत्तीसगढ़ राज्य भंडार गृह निगम को समय रहते अपने उच्चाधिकारियों को सूचना नहीं देने की वजह से कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि पीडीएस के तहत मिलने वाले चावल की क्वालिटी को लेकर पहले भी कई बार शिकायतें सामने आ चुकी है। कुछ अरसा पहले यह भी शिकायत आई थी कि चावल में तय मात्रा से ज्यादा कनकी मिलाई जा रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close