♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लॉक डाउन अवधि में राशन वितरण का तीसरा चरण आरंभ महापौर श्रीमती कंचन एवं आयुक्त सुश्री सुमन राज के नेतृत्व में निगम अमले ने चिरमिरी के वार्ड क्रमांक एक नवा पारा में भी दस्तक ग्रामीणों ने जताया आभार….

निगम प्रशासन अपने कर्मचारियो की उपस्थिति में कड़ाई से कर रहा निगरानी.
चिरमिरी । राज्य शासन के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने दुतीय लॉक डाउन में अब तीसरे चरण का राशन वितरण का कार्य आज सोमवार से नगर निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक एक से प्रारंभ कर दिया जिसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय वार्ड वासियों ने राहत की साँस ली बीते दिवस राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए स्थानीय स्तर पर किसी भी निजी व्यक्तियों द्वारा राहत सामग्री वितरण पर रोक लगा दी थी तथा पके हुए भोजन और राशन सामग्री वितरण का सत्यापन करने अपने शासकीय कर्मचारियों की नियुक्ति कर वास्तविक जरूरतमंदों को राशन और सेवा पहुंचाने का निर्देश दिया था ।

ज्ञात हो कि राहत सामग्री वितरण के नाम पर धमक चौकड़ी और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने के बाद राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में व्यक्तिगत रूप से राहत सामग्री और भोजन बांटने पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश जारी किया था इसमें प्रशासन की देखरेख में लगी समाजसेवी संस्थाओं को छूट दी गई थी । परंतु ऐसे लोग जो शासन की बगैर अनुमति के राशन एवं भोजन उपलब्ध करा रहे हैं या वितरण कर रहे हैं उन्हें अब स्थानीय प्रशासन को अपनी सामग्री उपलब्ध करानी होगी जिसका खुला निर्देश दिया गया था ।

महापौर और पार्षद निधी से खरीदी कर राशन का हो रहा वितरण / अब तक महापौर राहत कोष में तीन लाख 11 हजार 4 सौ सात रुपए की जमा हुई डोनेशन राशि –

डोनेशन और व्हील की तर्ज पर नगर निगम चिरमिरी में महापौर राहत कोष बनाया गया था जिसके माध्यम से निगम प्रशासन राहत सामग्री की व्यवस्था के लिए स्थानीय समाज सेवी संस्थाओ से डोनेशन वाली मोटी राशि लेकर शहर के असहाय लोगो तक उन्हें भोजन की व्यवस्था का जिम्मा लिया गया था । स्थानीय प्रशासन ने महापौर राहत कोष बनाकर स्थानीय संस्थाओं को इसमें अपना सहयोग करने की बात कही है इसको लेकर कलेक्टर कोरिया डोमन सिंह ने भी जिले स्तर पर इस बात की जानकारी सम्बंधित सभी राजस्व अधिकारियों को देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे की जिले में अब किसी भी अन्य समाज सेवी संस्थाए या कोई निजी व्यक्ति राहत सामग्री का वितरण नहीं करेगा । जिसको लेकर निगम कमिश्नर सुश्री सुमन राज एवं महापौर कंचन जायसवाल इस कार्य की जमीनी स्तर पर मॉनीटरिंग करते हुए नगर पालिक निगम चिरमिरी के समस्त वार्डो का निरिक्षण कर पके हुए भोजन वितरण करने वाली संस्थाओं के साथ निगम अथवा प्रशासन के सदस्य भी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे जो टीम संस्थाओं के साथ जाकर जरूरतमंदों का निरिक्षण कर उन्हें राहत सामग्री उपलब्ध कराएगी । या वह संस्थाये अपनी सामग्रियों को निगम प्रशासन तक पहुचायेगी जिसका वितरण निगम प्रशासन अपनी व्यवस्था अनुरूप करेगा की कड़ाई से दिशा निर्देश दे रही है जो शहर में बखूबी नजर आ रहा है ।

बॉक्स में –

कंचन जायसवाल महापौर नगर पालिक निगम चिरमिरी – राज्य शासन के आदेश पर निगम कमिश्नर से चर्चा कर इस आदेश का पालन जमीनी स्तर पर इस बात की जाँच की जा रही । निगम प्रशासन स्वयं अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मदद से शहर के अंतिम व्यक्ति तक उसकी राहत सामग्री पहुचाई जा रही है जो हमारी पहली प्रथमिकता है जिसका पालन हम सभी एक जुट होकर कर रहे है । लॉक डाउन की अवधि आगे बढ़ने से हमारी जिम्मेदारी और भी दुगनी हो गई शहर का हर व्यक्ति हमारे परिवार का सदस्य है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close