♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लूडो में हारने से गुस्साये पति ने तोड़ दी पत्नी की रीढ़ की हड्डी…लॉक डाउन में बढ़ी घरेलू हिंसा…

  • लॉकडाउन में टाइम पास के लिए लोग लूडो नामक गेम ज्यादा खेल रहें है

  • पति ने पत्नी की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी

  • हेल्पलाइन 181 नम्बर पर शिकायत दर्ज

गुजरात के वड़ोदरा में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां लॉकडाउन के समय लूडो खेलने के दौरान हुए झग़ड़े में पति ने अपनी पत्नी की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी।

टाइम्स आफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक वडोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय महिला ने अपने पति को लूडो में लगातार तीन से चार बार हरा दिया। इसके बाद दोनों के बीच झगड़ होने लगा। इस दौरान आवेश में आये पति ने पत्नी को बेरहमी से पीटने लगा। जिसमें पत्नी की रीढ़ की हड्डी टूट गई।

181 अभयम हेल्पलाइन के काउंसलर ने बताया कि महिला परिवार चलाने के लिए अपने घर में ट्यूशन पढ़ाती है। उसने पति से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने और समय बिताने के लिए ऑनलाइन लूडो खेलने के लिए कहा।

लूडो में लगातार हारने के बाद पति और पत्नी के बीच झगड़ा होने लगा। इसके बाद पति ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। काउंसलर ने कहा, ‘हो सकता है कि पत्नी से हारने के बाद पति का ईगो हर्ट हो गया हो।’

महिला का पति एक प्राइवेट इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में काम करता है। वहीं, महिला ने खुद ब्यूटीशियन का कोर्स किया हुआ है और बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है। मारपीट की इस घटना के बाद पति ने पत्नी से माफी मांग ली, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया।

वहीं, लॉकडाउन के दौरान देशभर में घरेलू हिंसा के मामले 95 फीसदी तक बढ़ गए हैं। पिछले दिनों राष्ट्रीय महिला आयोग ने देशव्यापी बंद से पहले और बाद के 25 दिनों में विभिन्न शहरों से मिली शिकायतों के आधार पर यह दावा किया। आयोग की मानें तो महिलाओं से घरेलू हिंसा के मामले लगभग दोगुने बढ़ गए हैं।

आयोग ने इस साल 27 फरवरी से 22 मार्च के बीच और लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च से 16 अप्रैल के बीच मिली शिकायतों की तुलना के बाद आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक, बंद से पहले आयोग को घरेलू हिंसा की 123 शिकायतें मिली थीं जबकि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन व अन्य माध्यम से घरेलू उत्पीड़न के 239 मामले दर्ज कराए गए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close