♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी खबर::SECL के क्वार्टर का ताला तोड़ भाजपा नेता ने किया कब्जा.. बेबस SECL प्रबन्धन ने तहसीलदार से खाली कराने लगाई गुहार..

अनूप बड़ेरिया

सरकारी एवं एसईसीएल के खाली मकानों में सरकारी अधिकारियों या कोल श्रमिक नेताओं के द्वारा अवैध कब्जा करना आम बात सी हो गई है। इसी कड़ी में अब मजदूर एवं स्टाफ क्वाटर के बाद ऑफिसर्स क्वाटर में भी कब्जा किया जाने लगा है।

ज्ञात हो की चिरमिरी क्षेत्र के एसईसीएल एनसीपीएच कॉलरी के ऑफिसर्स बंगला नंबर सी 18 के द्वारा 7 अप्रैल को खाली हुआ, जिसे कंपनी का ताला लगा कर बंद किया गया था ।

जिसे रात्रि में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा ताला तोड़ कर कब्जा कर लिया गया । जिसकी जानकारी 8 अप्रैल की सुबह हुई, जानकारी लगते ही मकान को खाली करवाने के लिए एसईसीएल की टीम पहुंची तो, जानकारी मिली की हल्दीबाड़ी निवास एवं सब्जी व्यवसायी तथा भाजपा नेता चंदन गुप्ता नामक व्यक्ति के द्वारा एसईसीएल का ताला तोड़कर उसके द्वारा खुद का ताला मार गया है। जिसकी जानकारी मिलते ही एसईसीएल के संबधित अधिकारी कर्मचारी अपनी पूरी टीम के साथ शिकायत दर्ज करवाने के लिए तहसीलदार चिरमिरी के पास पहुँचे और अवैध कब्जा धारी चंदन गुप्ता के नाम से लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई साथ ही शिकायत की छायाप्रति चिरमिरी पुलिस को देते हुए सत्ता का रौब दिखा रहे सब्जी व्यवसाई के ऊपर कार्यवाई की गुहार लगाई है ।

अब देखना यहाँ होगा की क्या स्थानीय प्रशासन सत्ता के नाम पर कॉलर ऊँचा करने वाले चंदन गुप्ता पर कार्यवाई के लिए एक मत होती है या यह पूरा मामला ठंडा करने लिए शिकायत पत्र को प्रशासन फ्रिज में डाल देता है ।

ज्ञात हो की इस तरह का मामला आए दिन चिरमिरी के सभी कॉलरी में देखने को मिलता है। लेकिन ऑफिसर्स कॉलोनी में अवैध कब्जे का यह पहला मामला है । लेकिन ऑफिसर्स शिकायत तो करने गए चंदन गुप्ता नाम के व्यक्ति पर शिकायत भी किए हैं । लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी को माना जाए तो सत्ता में काबिज पार्टी के रसूखदार व्यक्ति हैं । अब देखना होगा की शासन कब एसईसीएल के मकान को खाली कराकर एसईसीएल को वापस दिलाती है, या नहीं । वर्तमान समय में लोक सभा चुनाव होने है जिसकी आदर्श आचार सहिता लगी हुई है । जहाँ प्रशासन अपनी मुस्तैदी पर छोटे बड़े मामलों में तत्काल कार्यवाई को बाध्य दिखाई दे रहा है पर पहली बार ऑफिसर्स कॉलोनी के बंगले में अवैध कब्जे छुड़ा पाती है या सत्ता का रौब दिखाने वाले के सामने झुक जाती है यह समय बताएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close