♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

भूपेश भैया भूल न जाना, राखी का तोहफा…मनेंद्रगढ फ्रेंड्स ग्रुप का मुख्यमंत्री को राखी भेज मेडिकल कॉलेज एवं मनेंद्रगढ जिला बनाने अभियान… नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल, महापौर चिरमिरी कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा ने भेजा राखी एवं पत्र..

मनेंद्रगढ़ में पूर्व घोषित मेडिकल कॉलेज बनवाना और मनेंद्रगढ़ को जिला बनाना..


मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप सालों से मनेंद्रगढ़ में पूर्व घोषित मेडिकल कॉलेज एवं जिले की मांग के लिए प्रयासरत है । यह मनेंद्रगढ़ सहित कोरिया जिले की बहनों की पुकार है, जिन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश भैया को राखी भेजने की मुहिम शुरू की और मनेंद्रगढ़ एवं आसपास क्षेत्र की सभी महिलाओं , बहनों से अपील की कि वह भी भूपेश भैया को राखी भेजें और साथ ही प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को पत्र भेजकर मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज और जिले का सपना साकार कर एक भाई से अपनी बहनों के लिए रक्षाबंधन का तोहफा मांगा गया है|


दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्य सरकार से मनेन्द्रगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट मांगी है। वहीं पिछले 38 वर्षों से मनेंद्रगढ़ क्षेत्र की अनवरत संघर्षरत जनता प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री को आशा भरी निगाहों से निहार रही है । पुरुषों के साथ क्षेत्र के विकास के लिए महिलाओं ने भी प्रमुखता से सामने आकर क्षेत्र के लिए यह जो प्रयास शुरू किया है निश्चित ही यह बहुत ही प्रशंसनीय है ।
मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष अंकुर जैन ने बताया कि अभी तक 350 से ज्यादा महिलाओं ने सौंप्रेरित हो कर पत्र भेज चुकी है और कोरिया जिले से यह हजारों की संख्या में जाने की उम्मीद है हमारे ग्रुप के माध्यम से सभी महिलाओं को निशुल्क प्रिंटेड लिफाफा एवं मांग पत्र दिया जा रहा है । इसी कड़ी में 21 जुलाई 2020 को कांग्रेस महिला मंडल के एक प्रोग्राम में नगर पालिका अध्यक्ष मनेंद्रगढ़ श्रीमती प्रभा पटेल, महापौर चिरमिरी कंचन जायसवाल, सभापति चिरमिरी गायत्री बिरहा, बबीता सिंह पार्षद चिरमिरी, राखी सिंह वार्ड क्रमांक 21 पूर्व पार्षद मनेंद्रगढ़, इंदु सैनी बस स्टैंड मनेंद्रगढ़, हेमलता मुखर्जी हल्दी वाड़ी चिरमिरी , ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस महिला मंडल मनेंद्रगढ़ शगुफ्ता बख्श, ममता सोनी वार्ड क्रमांक 20 पूर्व पार्षद मनेंद्रगढ़, श्रीमती अभिलाषा केसरवानी वार्ड क्रमांक 6 मोहरपारा मनेंद्रगढ़ , श्रीमती पुष्पा गुप्ता रेलवे कॉलोनी मनेंद्रगढ़ , श्रीमती ज्योति मजूमदार मनेंद्रगढ़ , श्रीमती मधु गायकवाड रेलवे कॉलोनी मनेंद्रगढ़ , श्रीमती बेबी मखीजा सिविल लाइन मनेंद्रगढ़, श्रीमती रुकमणी रेलवे कॉलोनी मनेंद्रगढ़, श्रीमती मोनिका गायकवाड मनेंद्रगढ़ , श्रीमती पुष्पा गुप्ता रेलवे कॉलोनी मनेन्द्रगढ़, श्रीमती यास्मीन बेगम मनेंद्रगढ़, श्रीमती शशि चंदेल रेलवे कॉलोनी मनेन्द्रगढ़, श्रीमती हैप्पी अरोड़ा बस स्टैंड मनेंद्रगढ़ , श्रीमती कुलदीप अरोड़ा मनेंद्रगढ़ , श्रीमती हेमलता सोनी बस स्टैंड मनेंद्रगढ़ श्रीमती सविता पूरी मनेंद्रगढ़ , श्रीमती साधना वर्मा मनेंद्रगढ़ आदि महिलाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भैया को राखी के साथ एक भावपूर्ण पत्र प्रेषित किया । जिसमें पूर्व घोषित मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाकर भेजे जाने एवं मनेंद्रगढ़ को जिला बनाकर अपनी बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा दिए जाने की मांग की । क्षेत्र के विकास में हमेशा से ही महिलाओं का बहुमूल्य सहयोग हमें मिलता आ रहा है। मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप सभी महिलाओं का तहे दिल से धन्यवाद करता है कि सभी बढ़-चढ़कर अपना सहयोग दे रहे हैं । इस मुहिम में मनेंद्रगढ़ शहर की प्रथम महिला वह भी कांग्रेस पार्टी से नगरपालिका अध्यक्ष हैं। चिरमिरी शहर की प्रथम महिला जो कि कांग्रेस पार्टी से महापौर हैं एवं विधायक डॉक्टर विनय जयसवाल जी की धर्मपत्नी भी हैं। इनके समर्थन से मुहिम को काफी बल मिला है । विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल ने भी मनगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए आंदोलन करने की बात कही है | वर्तमान में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार भी है क्षेत्र वाशियो को बहुत उम्मीद है कि इस बार जिले एवम मेडिकल कॉलेज की मांग अवश्य पूरी होगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close