♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

युवा आशु कुजूर बने NSUI के जिलाध्यक्ष, कांग्रेस ने आदिवासी चेहरे को किया आगे, ग्रामीण अंचलों में है जनाधार

सलका-सलबा क्षेत्र में है बड़ा जनाधार, युवाओं में लोकप्रिय

कोरिया जिले के नए NSUI अध्यक्ष आशुतोष कुजूर होंगे। ग्रामीण अंचल के बेहद ही सामान्य व गरीब परिवार के आशु कुजूर युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं व स्थानीय विधायक अम्बिका सिंहदेव के करीबी लोगों में हैं। कांग्रेस ने इस बार आदिवासी युवक को आगे कर एक नजीर पेश की है। आशु का सलका-सलबा क्षेत्र में बड़ा जनाधार भी है। आशु ने जिला संयोजक से विधानसभा अध्यक्ष आईटी सेल के रूप में कार्य करते हुए संघर्ष के बाद एनएसयूआई जिला अध्यक्ष के पद का सफर तय किया है।
आपको बता दें कि कम उम्र मे शिक्षक पिता के चले जाने के बाद आशु की मां ने गरीबी हालातों में विषम परिस्थिति में पढ़ाया लिखाया। पिता की नौकरी को छोड़ राजनीति में रुचि की वजह से यह नवयुवक परिवारिक की जिम्मेदारी के साथ साथ छात्र एवं आम लोगो साथ,आदिवासियो के हक की हमेशा बात रखने नवयुवक युवाओं के साथ हमेशा खड़ा रहा है।
आशुतोष कुजूर ने बताया परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद भी राजनीति में विशेष रूचि रही है, यही वजह है कि लोगों की जितनी मदद कर सकता हूं… हमेशा कोशिश करता रहा हूं..ट्राइबल क्षेत्र होने के साथ अपने लोगों की हर मदद पंचायत स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक हर कोशिश करता रहा हूं। अब मुझे जो बड़ी जिम्मेदारी मिली है उसका ईमानदारी के साथ निर्वहन करूँगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close